Thursday, March 28, 2024
Advertisement

SA vs BAN, 2nd Test : दक्षिण अफ्रीका ने कसा शिकंजा, बांग्लादेश ने 139 पर गंवाए पांच विकेट

स्टंप तक बांग्लादेश का स्कोर 41 ओवर में पांच विकेट पर 139 रन था। मुश्फिकुर रहीम 30 रन और यासिर अली आठ रन बनाकर क्रीज पर थे। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 09, 2022 22:51 IST
SA vs BAN, 2nd Test, South Africa vs Bangladesh, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@OFFICIALCSA South Africa vs Bangladesh

पुछल्ले बल्लेबाज केशव महाराज के 84 रन की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को दूसरे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 453 रन बनाने के बाद स्टंप तक बांग्लादेश के पांच विकेट झटक लिये। घरेलू टीम ने पांच विकेट पर 278 रन से खेलना शुरू किया जिसके बाद महाराज ने आक्रामक बल्लेबाजी की। इससे टीम ने अपनी पारी में 153 रन जोड़े। 

स्टंप तक बांग्लादेश का स्कोर 41 ओवर में पांच विकेट पर 139 रन था। मुश्फिकुर रहीम 30 रन और यासिर अली आठ रन बनाकर क्रीज पर थे। दक्षिण अफ्रीका के लिये वियान मुल्डर ने छह ओवर में 15 रन देकर तीन जबकि डुआने ओलिवियर ने नौ ओवर में 17 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये। बांग्लादेश ने पहले ही ओवर में अपने सलामी बल्लेबाज महमुदुल हसन जॉय का विकेट गंवा दिया। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: CSK की चौथी हार के बाद रविंद्र जडेजा ने गिनाईं कमियां, पूरी टीम को दिया ये कड़ा संदेश

इसके बाद तमीम इकबाल (47) ने नजमुल हुसैन शांतो (33) के साथ 79 रन जोड़े। लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद कप्तान मोमिनुल हक (06) और विकेटकीपर लिटन दास (11) जल्द ही पवेलियन लौट गये। पहले टेस्ट में गेंद से शानदार प्रदर्शन कर दक्षिण अफ्रीका के लिये मैच विजेता रहे महाराज ने अपने चौथे टेस्ट अर्धशतक में नौ चौके और तीन छक्के जमाये जिससे टीम ने पहली पारी में मजबूत स्कोर बनाया। 

स्पिनर ताइजुल इस्लाम ने बांग्लादेश के लिये 135 रन देकर छह विकेट झटके जबकि तेज गेंदबाज खालिद अहमद ने 100 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किये। महाराज और वियान मुल्डर (33 रन) ने सातवें विकेट के लिये 81 रन जोड़े। इसके बाद महाराज के स्पिन जोड़ीदार सिमोन हार्मर ने 29 रन का योगदान दिया। इसके बाद महाराज अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाकर आउट हुए। उन्होंने ताइजुल की गेंद पर आउट होने से पहले 95 गेंद में 84 रन बनाये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement