Thursday, May 02, 2024
Advertisement

SA vs BAN: गेंदबाजों या बल्लेबाजों वानखेड़े की पिच किसे करेगी मदद? जानें मौसम से लेकर पिच रिपोर्ट की जानकारी

World Cup 2023: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 23वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश टीम के बीच में खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका ने अब तक 4 मैचों में 3 जीते हैं, वहीं बांग्लादेश चार में सिर्फ एक मुकाबला जीतने में कामयाब हो सकी है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 24, 2023 6:00 IST
South Africa vs Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका बनाम बांग्लादेश

SA vs BAN Pitch Report: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 23वां मैच साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। इन दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। साउथ अफ्रीका का अभी तक इस वर्ल्ड कप में काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। नीदरलैंड्स के खिलाफ हार के बाद अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में 229 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी। वहीं सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए उन्हें ये मैच भी जीतना जरूरी होगा। इस मुकाबले में पिच भी काफी अहम भूमिका अदा कर सकती है, ऐसे आइए जानते हैं कि इस मैच में पिच गेंदबाज या फिर बल्लेबाजों की करेगी मदद।

मुंबई की पिच पर क्या फिर दिखेगा बल्लेबाजों का दम?

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच ये मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा। मुंबई की पिच पर हमेशा बल्लेबाजी करना काफी आसान माना जाता है। यहां पर खेले गए पिछले मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 399 रनों का विशाल स्कोर बना दिया था। हालांकि इंग्लैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 200 से कम के स्कोर पर ही सिमट गई थी। ऐसे में टॉस इस मुकाबले में काफी अहम साबित हो सकता है। वहीं मैच आगे बढ़ने के साथ इस पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी थोड़ी मदद जरूर मिलती है।

क्या बारिश डालेगी इस मैच में खलल?

इस मुकाबले के दौरान मौसम के बारे में बात की जाए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। वहीं अधिकतम तापमान 35 डिग्री वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

वानखेड़े स्टेडियम के आंकड़े

वनडे फॉर्मेट में वानखेड़े स्टेडियम के आंकड़ो को देखा जाए तो यहां पर अब तक कुल 24 मैच खेले गए हैं। इसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 12 मैचों में जीत हासिल की है तो वहीं 12 में ही टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने मैच को अपने नाम किया है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड:

साउथ अफ्रीका - क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जेनसन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज़ शम्सी, एंडिले फेहलुकवायो, टेम्बा बावुमा (कप्तान), लिज़ाद विलियम्स।

बांग्लादेश - तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदयोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, तंजीम हसन साकिब, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, शाकिब अल हसन (कप्तान)।

ये भी पढ़ें

शाहीन अफरीदी और हसन अली ने करवाई पाकिस्तान की बेइज्जती! फैंस ने लगाई बुरी तरह से लताड़

Shubman Gill वर्ल्ड कप में करेंगे बड़ा कमाल! ऐसा करने वाले बन सकते हैं पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement