Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Shubman Gill वर्ल्ड कप में करेंगे बड़ा कमाल! ऐसा करने वाले बन सकते हैं पहले खिलाड़ी

Indian Team: युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल का साल 2023 में तीनों ही फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के मैच में गिल ने अपने वनडे करियर के 2000 रन भी पूरे किए और इस मामले में वह ऐसा करने वाले सबसे तेज खिलाड़ी भी बने।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 23, 2023 19:16 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : AP शुभमन गिल

भारतीय टीम का साल 2023 में प्रदर्शन तीनों ही फॉर्मेट में काफी शानदार देखने को मिला और इसकी सबसे बड़ी वजह युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल रहे हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती दो मैचों से बाहर रहने के बाद गिल ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में वापसी की थी, इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उनके बल्ले से शानदार अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में वनडे फॉर्मेट में अपने 2,000 रन भी पूरे किए और वह इस आंकड़े को वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे कम पारियों में पार करने वाले प्लेयर भी हैं।

अब गिल के सामने ये बड़ा कमाल करने का मौका

शुभमन गिल का वनडे में जहां साल 2023 में बेहतरीन कमाल देखने को मिला है। वहीं गिल इस साल तीनों ही फॉर्मेट को मिलाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। गिल ने अब तक इस साल तीनों ही फॉर्मेट में मिलाकर 42 पारियों में 50.24 के औसत से 1859 रन बनाए हैं। गिल ने वनडे में अब तक जहां 1325 रन बनाए हैं, वहीं टेस्ट में उनके 230 जबकि टी20 में 304 रन हैं। गिल अब इस साल 2,000 इंटरनेशनल रनों का आंकड़ा छूने से सिर्फ 141 रन पीछे हैं। गिल के अलावा इस साल तीनों ही फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस हैं, जिन्होंने 41 पारियों में 42.47 के औसत से 1614 रन बनाए हैं।

वनडे में इस साल गिल लगा चुके 5 शतक

वनडे फॉर्मेट में शुभमन गिल का इस सबसे ज्यादा शानदार फॉर्म देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 23 पारियों में खेलते हुए 66.25 के औसत से 1325 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक और छह अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। गिल के पास एक साल में सबसे ज्यादा वनडे फॉर्मेट में रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ने का भी मौका है, जिसमें सचिन तेंदुलकर के 1894 रनों से अभी वह 569 रन पीछे हैं।

ये भी पढ़ें

क्या खिलाड़ियों के लिए खतरनाक है धर्मशाला की आउटफील्ड? शमी ने सबके सामने दिया ये करारा जवाब

टीम इंडिया टॉप पर, लेकिन ये है टेंशन की बात

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement