Monday, April 29, 2024
Advertisement

जडेजा नहीं इस खिलाड़ी को मिला बेस्ट फील्डर मेडल, सचिन ने किया नाम का ऐलान

ODI World Cup 2023: भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में 302 रनों की बड़ी जीत हासिल करते हुए वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भी अपनी जगह को पक्का कर लिया है। इस मैच में टीम के बेस्ट फील्डर के नाम का ऐलान महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 03, 2023 11:02 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : BCCI/TWITTER भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने विजयी अभियान को श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी जारी रखा। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने जहां 302 रनों की बड़ी जीत दर्ज की वहीं उन्होंने सेमीफाइनल के लिए भी अपनी जगह को पूरी तरह से पक्का कर लिया। इस मैच के बाद फील्डिंग कोच ने बेस्ट फील्डर मेडल देने के लिए फिर से अनोखा तरीका अपनाया जिसमें उन्होंने सचिन तेंदुलकर द्वारा खिलाड़ी के नाम का ऐलान कराया। सचिन ने एक रिकॉर्डेड वीडियो के जरिए जब उस खिलाड़ी के नाम का एलान किया तो टीम में सभी खिलाड़ियों में एक अलग ही तरह की खुशी देखने को मिली।

तीन खिलाड़ियों में से सचिन ने श्रेयस को चुना बेस्ट फील्डर

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच टी. दिलीप ने भारत और श्रीलंका के बीच मैच में शानदार फील्डिंग करने के लिए तीन खिलाड़ियों को चुना जिसमें केएल राहुल, रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर का नाम शामिल था। इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने श्रेयस अय्यर को इस मैच में बेस्ट फील्डर के तौर पर चुना। अय्यर ने फील्डिंग के दौरान स्लिप में सदीर समराविक्रमा का कैच पकड़ने के अलावा मिड ऑन पर भागते हुए दिलशान मदुशंका का कैच लपका था। वहीं जडेजा ने मैच में सिर्फ एक कैच पॉइंट की दिशा में चरिथ असलंका का पकड़ा था, जबकि केएल राहुल ने विकेटकीपिंग में दुशान हेमंथा और दुष्मांता चमीरा के कैच को पकड़ा था। सचिन ने श्रेयस अय्यर के नाम का ऐलान करने के साथ भारतीय खिलाड़ियों को इसी तरह से टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की भी शुभकामना दी।

अय्यर ने फील्डिंग के साथ बल्ले से भी दिखाया कमाल

इस मैच में श्रेयस अय्यर ने बल्ले से भी कमाल दिखाया, जिसमें उन्होंने 56 गेंदों में तीन चौके और छह छक्कों की मदद से 82 रनों की शानदार पारी खेली, जिसके दम पर टीम इंडिया इस मैच में 350 से अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब हो सकी। अय्यर के अलावा शुभमन गिल, विराट कोहली के बल्ले से भी अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली। वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने कमाल दिखाते हुए 5 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें

IND vs SL: पांच विकेट लेने के बाद शमी ने किसके लिए किया ये इशारा, गिल ने खोला पूरा राज

World Cup 2023: शॉर्ट बॉल के सवाल पर भड़क गए श्रेयस अय्यर, गुस्से में दिया ये जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement