Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs SL: पांच विकेट लेने के बाद शमी ने किसके लिए किया ये इशारा, गिल ने खोला पूरा राज

India vs Sri Lanka: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गेंद से शानदार प्रदर्शन लगातार देखने को मिल रहा है। शमी ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी सिर्फ पांच ओवरों में 18 रन देने के साथ श्रीलंका की आधी टीम को पवेलियन भेजने का काम किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 03, 2023 8:34 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने जिस तरह का फॉर्म अब तक दिखाया है, उसकी तारीफ हर तरफ देखने को मिल रही है। श्रीलंका के खिलाफ मैच में जहां बल्लेबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया, वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी का कमाल फिर से देखने को मिला। शमी ने इस मैच में 5 विकेट हासिल करने के साथ वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर आ गए। शुरुआती 4 मैचों में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं रहने वाले शमी ने टीम में शामिल किए जाने के साथ अपनी जगह को पूरी तरह से अब पक्का कर लिया है।

शमी ने पांच विकेट लेने के बाद बॉलिंग कोच को किया इशारा

श्रीलंका के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए अपने पहले ही ओवर में लगातार 2 विकेट हासिल किए। इसके बाद शमी ने 5 विकेट इस मैच में पूरे करने के साथ गेंद को अपने सिर पर घुमाते हुए ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा किया। जब शमी ने ऐसा किया तो उस समय काफी फैंस इसे समझ नहीं पाए थे, लेकिन मैच के बाद शुभमन गिल ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए खुलासा किया कि शमी ने इशारा गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे के लिए किया था। शमी अब वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा बार एक मैच में पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं, जिसमें उन्होंने ये कारनामा चार बार किया है और इस मामले में शमी ने हरभजन सिंह और जवागल श्रीनाथ को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने 3-3 बार वनडे में ऐसा किया था।

शुभमन गिल ने भी गेंदबाजों के इस शानदार प्रदर्शन को लेकर कहा कि जिस तरह से सभी गेंदबाजी कर रहे थे हमें हर गेंद पर लग रहा था कि अब विकेट आने वाला है। सभी गेंदबाज काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं और वह लगातार हमारा काम भी आसान कर देते हैं। मैं इस तरह का व्यक्ति हूं जो जल्दी दबाव में नहीं आता। डेंगू की वजह से मेरा चार किलो वजन कम हो गया था। मुझे पिछले कुछ मैचों में शुरुआत तो मिल रही थी। कभी-कभी आप अच्छा शॉट तो खेलते हैं लेकिन वह सीधे फील्डर की तरफ चला जाता है। हमने आज स्ट्राइक को रोटेट करने की तरफ अधिक ध्यान दिया। मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि ये 400 का विकेट नहीं था और हमने काफी अच्छी बल्लेबाजी की जिससे 350 के पार पहुंच सके।

भारत ने दर्ज की वनडे में चौथी सबसे बड़ी जीत

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 302 रनों से मैच को अपने नाम करने के साथ वनडे इतिहास में चौथी सबसे बड़ी जीत दर्ज करने का कारनामा किया है। बता दें कि वनडे में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड भारत के नाम पर ही है जो उन्होंने इसी साल श्रीलंका के खिलाफ त्रिवेंद्रम के मैदान पर दर्ज की थी, जब 317 रनों के अंतर से उन्होंने मैच को अपने नाम किया था। इस मैच में जीत के साथ भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल में भी पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

ये भी पढ़ें

भारत ने सेमीफाइनल में मारी एंट्री, बची हुई 3 जगह के लिए इन 5 टीमों में है कड़ी टक्कर

श्रेयस अय्यर ने एक तीर से किए दो निशाने, तोड़ा सौरव गांगुली और नवजोत सिद्धू का बड़ा रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement