Monday, April 29, 2024
Advertisement

World Cup 2023: शॉर्ट बॉल के सवाल पर भड़क गए श्रेयस अय्यर, गुस्से में दिया ये जवाब

India vs Sri Lanka: वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करने के साथ टीम इंडिया ने मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। इस मैच में श्रेयस अय्यर के बल्ले से 82 रनों की शानदार पारी देखने को मिली जिनका बल्ला पिछले कुछ मैचों से खामोश देखने को मिल रहा था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 03, 2023 7:39 IST
Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : AP श्रेयस अय्यर

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने अपने विजयी अभियान को जारी रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ मैच को 302 रनों से अपने नाम किया। टीम इंडिया के लिए इस मैच में जीत में श्रेयस अय्यर का भी बल्ले से अहम योगदान देखने को मिला जिन्होंने 56 गेंदों में 82 रनों की अहम पारी खेली। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद अय्यर का बल्ला पिछले कुछ मैचों से खामोश देखने को मिल रहा था। इसको लेकर टीम में उनकी जगह पर भी सवाल उठने लगे थे। अब अय्यर ने अपनी इस पारी के दम पर आलोचकों को जरूर जवाब दिया है।

शॉर्ट बॉल कमजोरी के सवाल पर अय्यर हुए गुस्सा

श्रेयस अय्यर को शॉट गेंदों को खेलते समय समस्या में जरूर देखा गया है और ये उनकी बल्लेबाजी में एक कमजोरी के तौर पर भी देखा जाता है। अय्यर ऐसी गेंदों पर अक्सर अपना विकेट गंवाते हुए दिखे हैं। अय्यर से उनकी इस कमजोरी को लेकर जब श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद प्रेस वार्ता में सवा पूछा गया को वह इस पर काफी नाराज दिखे। अय्यर ने कहा कि उस सवाल के जवाब में कहा कि जब आप कहते हैं कि चीज मेरी एक दिक्कत है, तो आप कहना क्या चाहते हैं?

अय्यर ने अपने इस जवाब में आगे कहा कि, "मेरे लिए समस्या? क्या आपने देखा है कि मैंने कितने पुल शॉट्स खेले हैं, जिसमें से कई बाउंड्री भी गए हैं। यदि आप गेंद को हिट करेंगे तो आप किसी भी तरीके से आउट हो सकते हैं। फिर चाहे वह एक शॉर्ट गेंद हो या ओवरपिच गेंद, यदि मैं दो या तीन बार बोल्ड होता हूं तो फिर आप सभी कहेंगे कि ये इनस्विंग गेंद नहीं खेल पाता है, यदि बॉल स्विंग तो ये कट शॉट भी नहीं खेल सकता। हम एक खिलाड़ी के तौर पर किसी भी गेंद पर आउट हो सकते हैं। ये सब आप लोगों की तरफ से ये सब माहौल बाहर बनाया गया है और इसी कारण ये आप लोगों के दिमाग में चलता रहता है और आप इन्हीं सभी चीजों पर काम करते रहते हैं।

मुझे पता है कि ऐसी गेंदों से किस तरह निपटना है

अपने बयान में श्रेयस अय्यर ने आगे कहा कि मैं मुंबई से आता हूं और वानखेड़े कि पिच पर मैं काफी खेला हूं जहां भारत की अन्य मैदानों की पिचों के मुकाबले अधिक बाउंस देखने को मिलता है। मैं अधिकतर मैच यहां पर खेले हैं और इसी वजह से मुझे अच्छी तरह से पता है कि बाउंस गेंदों से किस तरह से निपटना है। आप जब बाउंस गेंदों पर हिट करने जाते हैं तो आप आउट भी हो सकते हैं कभी ये आपके पक्ष में भी जाता है। ऐसा हो सकता है कि मैं जब ऐसी गेंदों को मारने के लिए गया हूं तो अधिकतर समय आउट हुआ हूं जिसके कारण आप सभी सोचते हैं कि ये मेरे लिए समस्या है।

ये भी पढ़ें

जसप्रीत बुमराह ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बॉलर

ODI World Cup: मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement