Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ODI World Cup: मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में 5 विकेट झटका। इसी के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 02, 2023 20:51 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 357 रन बनाए। मैच की दूसरी पारी में भी टीम इंडिया का दबदबा बरकरार रहा। टीम इंडिया ने श्रीलंका को सिर्फ 55 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इस दौरान मोहम्मद शमी ने पांच विकेट झटके। इसी के साथ शमी भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजी भी बन गए। वहीं उन्होंने एक दमदार रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

शमी का कहर जारी

वनडे वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी हमेशा से टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने साल 2015 में अपना वर्ल्ड कप डेब्यू किया था और सिर्फ तीन सीजन में वह टीम इंडिया सबसे सफल गेंदबाज बन गए। आपको बता दें कि शमी ने वर्ल्ड कप में अभी तक टीम इंडिया के लिए 14 मैच खेला है। जहां उन्होंने कुल 44 विकेट ले लिए हैं। इस सीजन भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी है।

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी को इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए शुरुआती कुछ मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। लेकिन हार्दिक पांड्या की इंजरी के कारण उन्हें टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिल सका। शमी ने मौके का फायदा उठाया और पहले ही मैच में पांच विकेट ले डाले। इसके बाद अगले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने चार विकेट और अब श्रीलंका के खिलाफ एक और पंजा ले इतिहास रच दिया।

मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास

मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप के इतिहास में अपना तीसरा पांच विकेट हॉल लिया। इससे पहले सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने यह कमाल किया था। वह ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज हैं। दोनों खिलाड़ियों के नाम अब वर्ल्ड कप में तीन 5 विकेट हॉल दर्ज हो गए हैं। शमी ने वर्ल्ड कप 2019 में पहला पांच विकेट हॉल अफगानिस्तान के खिलाफ लिया था। उन्होंने इसी मैच में हैट्रिक भी लिया था। इसके बाद उन्होंने इस सीजन न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट हॉल लिया है। अब उनकी नजरें ये रिकॉर्ड तोड़ने पर होगी। टीम इंडिया को अपना अगला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement