Arjun Tendulkar Mumbai to Goa: नए सफर पर निकलने को तैयार अर्जुन तेंदुलकर, जाएंगे मुंबई टू गोवा

Arjun Tendulkar Mumbai to Goa: अर्जुन तेंदुलकर ने अपने घरेलू क्रिकेट करियर की शुरुआत मुंबई से की पर ज्यादातर मौकों पर वे अपनी बारी का इंतजार करते रहे। अब उन्होंने एक नई शुरुआत करने के लिए मुंबई को छोड़ने की तैयारी कर ली है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 11, 2022 19:44 IST
Arjun Tendulkar- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Arjun Tendulkar

Highlights

  • अर्जुन तेंदुलकर ने की मुंबई छोड़ने की तैयारी
  • अगले सीजन से मुंबई के लिए नहीं खेलेंगे अर्जुन
  • अर्जुन तेंदुलकर ने गोवा को अपने क्रिकेट का नया आशियाना बनाने का किया फैसला

Arjun Tendulkar: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन क्रिकेट में अपना ठिकाना बदलने की तैयारी कर रहे हैं। अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई की टीम को छोड़ने का मन पूरी तरह से बना लिया है और पूरी संभावना है कि वह अगले डोमेस्टिक सीजन में गोवा की तरफ से खेलते नजर आएं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जूनियर तेंदुलकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने 2020-21 में मुंबई के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हरियाणा और पुदुचेरी के खिलाफ दो मैच खेले थे।

अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई का साथ छोड़ने का किया फैसला

मिल रही जानकारी के मुताबिक अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) से अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) देने के लिए आवेदन दिया है। अर्जुन के खेल हितों को मैनेज करने वाली एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट ने इस बारे में बयान में कहा, ‘‘अर्जुन के लिए अपने करियर के इस मुकाम पर मैदान पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताना महत्वपूर्ण है। हमारा मानना है की दूसरी जगह से खेलने पर अर्जुन को अधिक कंपिटिटिव मैच खेलने का मौका मिलेगा। वह अपने क्रिकेट करियर के एक नए स्टेज की शुरुआत कर रहे हैं।’’

मौका दिए बिना मुंबई ने अर्जुन को टीम से किया बाहर

अर्जुन तेंदुलकर ने तीन सीजन पहले श्रीलंका के खिलाफ भारत अंडर-19 की तरफ से दो मैच खेले थे। उस समय वह मुंबई की लिमिडेट ओवर्स की संभावित टीम में भी शामिल थे। अर्जुन के लिए सबसे बड़ी निराशा यह रही उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिले बिना इस सीजन में मुंबई की टीम से बाहर कर दिया गया।

गोवा से होगी अर्जुन की नई शुरुआत

गोवा क्रिकेट संघ (GCA) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि राज्य के संभावित खिलाड़ियों में अर्जुन तेंदुलकर को शामिल किया जा सकता है। GCA अध्यक्ष सूरज लोतलीकर ने पीटीआई से कहा, ‘‘हम बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश में हैं। इसलिए हमने अर्जुन तेंदुलकर को गोवा की टीम से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया है। हम सत्र से पहले सीमित ओवरों के अभ्यास मैच खेलेंगे और वह इन मैचों में खेलेंगे। चयनकर्ता इन मैचों में उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें टीम में रखने का फैसला करेंगे।’’

अर्जुन पिछले दो साल से मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं पर अब तक उन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। घरेलू क्रिकेट में भी मुंबई की टीम ने कुछ हद तक जूनियर तेंदुलकर की अनदेखी की लिहाजा उन्होंने गोवा जाकर एक नई शुरुआत करने का फैसला किया है।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022