Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Sachin Tendulkar shares nostalgic moment: कहानी सचिन के यादगार डेब्यू की, वीडियो में भावुक हुए तेंदुलकर, देखें Video

Sachin Tendulkar shares nostalgic moment: सचिन तेंदुलकर ने एक खास वीडियो को एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है जिसमें उन्होंने बताया कि डेब्यू मैच में उनका प्रदर्शन कैसा रहा और वे कैसे आउट हुए।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 18, 2022 16:05 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sachin Tendulkar

Highlights

  • सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया एक खास वीडियो
  • तेंदुलकर ने वीडियो में बताई अपने डेब्यू की कहानी
  • सचिन ने 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

Sachin Tendulkar shares nostalgic moment: सर्वकालीन महानतम बल्लेबाज माने जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपनी जिंदगी की एक इमोशनल घटना को सबसे शेयर किया है। उन्होंने एक वीडियो पोस्ट करके मुंबई के लिए अपने अंडर-15 डेब्यू के दौरान की घटनाओं के बारे में बताया है। ये मैच पुणे के पीवाईसी हिंदू जिमखाना स्टेडियम में खेला गया था। सचिन तेंदुलकर ने बुघवार को एकबार फिर से इस मैदान की यात्रा की और उन तमाम पलों और घटनाओं को साझा किया जो उस दिन घटा था। लिटिल मास्टर ने वीडियो में बताया कि उन्होंने इस मैच में चार रन बनाए थे।

सचिन ने शेयर किया अपना भावुक पल

सचिन ने इस वीडियो को एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है जिसमें वे बता रहे हैं कि इस मैच में उनका प्रदर्शन कैसा रहा और वे कैसे आउट हुए। तेंदुलकर ने इस वीडियो का कैप्शन दिया है, “पीवाईसी जिमखाना का नोस्टैल्जिक मोमेंट।”      

इस वीडियो में सचिन ने इस जगह और ग्राउंड में उपलब्ध तमाम सुविधाओं के बारे में बात की। साथ ही उन्होंने बताया कि अपने डेब्यू मैच में वे कैसे आउट हुए

डेब्यू मैच में सचिन के आउट होने की कहानी

“मैं नॉन स्ट्राइकर्स एंड पर था और मेरे स्कूल का साथी राहुल गणपुले बैटिंग कर रहा था। उसने एक ऑफ ड्राइव लगाया और मुझे तीसरा रन लेने के लिए कहा। लेकिन उस वक्त मुझमें इतनी तेजी नहीं थी। नतीजतन मैं रन आउट हो गया। मैं सिर्फ चार रन बना सका।”

...जब सचिन फूट-फूट कर रोए

आउट होने के बाद युवा सचिन फूट-फूट कर रोने लगे और ड्रेसिंग रूम पहुंचने तक रोते ही रहे। उन्होंन कहा, “मुझे अभी तक याद है कि आउट होने के बाद मैं पवेलियन पहुंचने तक लगातार रोता रहा था। ये मेरा पहला मैच था और मैं काफी निराश था।”

तेंदुलकर ने उस दौरान मुंबई अंडर-15 टीम के मैनेजर रहे अब्दुल इस्माइल को भी याद किया साथ ही टीम के सीनियर मेंबर रहे मिलिंद रेगे और वासू परांजपे के बारे में भी बताया।

सचिन को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए नौ साल हो चुके हैं। उन्होंने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का अंतिम टेस्ट अपने होमग्राउंड मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला था। भारत का ये मास्टर बल्लेबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाला दुनिया का एकमात्र क्रिकेटर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement