Thursday, April 25, 2024
Advertisement

विराट कोहली को लेकर क्या बोले सलमान बट्ट, आप भी सुनेंगे तो....

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को कप्तानी से हटाने को लेकर सवाल उठा दिए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 22, 2022 12:45 IST
Salman Butt And Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY Salman Butt And Virat Kohli

टीम इंडिया एक बार फिर आईसीसी ट्रॉफी जीतने से दूर रह गई। रोहित शर्मा पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में कप्तानी कर रहे थे, उनसे उम्मीद की जा रही थी कि जो काम विराट कोहली नहीं कर पाए, वो काम रोहित शर्मा करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब टी20 में टीम इंडिया को नए कप्तान मिलने की बातें सामने आ रही हैं। कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा केवल वन डे की कप्तानी करते रह सकते हैं, खबरें हैं कि हार्दिक पांड्या को टी20 का नया कप्तान बनाया जा सकता है। टी20 की कप्तानी को विराट कोहली ने खुद ही छोड़ी थी। टी20 विश्व कप 2021 के पहले ही ऐलान कर दिया था कि इस विश्व कप के बाद वे टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे। भारतीय टीम का प्रदर्शन टी20 विश्व कप 2021 में अच्छा नहीं रहा टीम पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी। इसके बाद विराट कोहली को वन डे की कप्तानी से भी हटा दिया गया था। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने पूर्व कप्तान विराट कोहली पर अपनी बात रखी है। 

सलमान बट्ट ने की विराट कोहली की तारीफ 

अब से करीब एक साल पहले विराट कोहली को टी20 इंटरनेशन की कप्तानी छोड़ने के बाद वन डे की कप्तानी से भी हटा दिया गया था। उस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा इसी बात की हो रही थी कि विराट कोहली ने बतौर कप्तान इतने दिन तक टीम इंडिया की कप्तानी की, लेकिन वे भारत को एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं दिला पाए हैं। हालांकि टीम इंडिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थी, लेकिन वहां उसे न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा और आईसीसी खिताब जीतने का सपना अधूरा ही रह गया। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने विराट कोहली की तरफदारी की है और कहीं न कहीं बीसीसीआई पर ही निशाना साध दिया है। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट्ट ने कहा कि कोहली को कप्तानी से हटाने का कोई सही कारण नहीं था। सलमान बोले कि कोहली को कप्तानी से हटाने पर यही कहा गया था कि वे अब तक एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं। सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि कितने कप्तानों ने आईसीसी की ट्रॉफी जीती है। कितने ही कप्तान अपना पूरा करियर बिना आईसीसी ट्रॉफी के निकाल देते हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या अब भारतीय टीम ने आईसीसी की ट्रॉफी जीत ली है। कोहली एक अच्छे कप्तान थे। 

विराट कोहली को लेकर क्या बोले सलमान बट्ट
सलमान बट्ट ने ये भी कहा कि टीम की हार का एक कारण नहीं था। ऐसा भी नहीं है कि टीम में कोहली की कप्तानी में सुधार नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि टी20 मैच इतनी तेजी से चलता है कि सोचने का बहुत ज्यादा वक्त नहीं होता। इतने विश्व कप हो रहे हैं, साथ ही कोई न कोई लीग भी होती ही रहती है। ऐसे में आपके पास ऐसा खिलाड़ी है जो फिट है, लगातार खेल सकता है और कहीं भी जाने के लिए तैयार है, साथ ही टीम की कप्तानी भी कर सकतो है तो क्यों नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement