Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Sanjay Manjrekar on Dinesh Karthik: संजय मांजरेकर का अब दिनेश कार्तिक पर आया बयान, कहा- सेलेक्टर्स को याद दिलाते रहना होगा

दिनेश कार्तिक को IPL 2022 में 180 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाने के लिए सुपर स्ट्राइकर भी चुना गया था। इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में उन्होंने 27 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 27, 2022 16:43 IST
संजय मांजरेकर और...- India TV Hindi
Image Source : BCCI, GETTYIMAGES संजय मांजरेकर और दिनेश कार्तिक

Highlights

  • दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में लगाया था पहला टी20 अर्धशतक
  • कार्तिक ने IPL 2022 में जीता था सीजन के सुपर स्ट्राइकर का अवार्ड
  • 2019 के बाद फिर भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक की हुई है वापसी

Sanjay Manjrekar on Dinesh Karthik: संजय मांजरेकर अक्सर इन दिनों अपनी बयानबाजी के लिए सुर्खियों में रहते हैं। वैसे तो वह भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के ऊपर लगातार तीखी टिप्पणी के लिए मशहूर हैं। लेकिन इस बार उन्होंने भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लेकर बड़ा बयान दिया है। भारत के पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम में चयन के लिए बार-बार सेलेक्टर्स को अपनी मौजूदगी याद दिलाती रहनी होगी।

संजय मांजरेकर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, दिनेश कार्तिक आगामी वर्ल्ड कप के लिहाज से भारत के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। वह विश्व कप की टीम के लिए सबसे आकर्षक विकल्प हैं। लिहाजा उन्हें अपनी मौजूदगी को समय-समय पर चयनकर्ताओं को अपने प्रदर्शन से याद दिलानी होगी। मांजरेकर ने कार्तिक को टीम इंडिया का एक कैमियो बल्लेबाज बताया और कहा कि, वह (कार्तिक) टी20 क्रिकेट के सबसे दुर्लभ खिलाड़ियों में से एक हैं।

धनुष के लिए उसकी डोरी के समान महत्वपूर्ण हैं कार्तिक

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर ने आगे कहा कि, ऐसा नहीं है कि वह तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। वह आमतौर पर 5, 6 या 7 नंबर पर ही बल्लेबाजी करने आएंगे। उन्हें टीम को अपना योगदान देने के लिए कुछ ओवर या सिर्फ 15-20 गेंदें ही मिलेंगी। इसके बावजूद वह अपना प्रभाव डालते हैं। ऐसे बल्लेबाज एक धनुष के लिए उसकी डोरी के समान होते हैं। गौरतलब है कार्तिक ने हाल ही में आईपीएल 2022 और उसके बाद भारतीय टीम में वापसी के बाद साउथ अफ्रीका सीरीज में अपनी फिनिशिंग एबिलिटी को एक बार फिर से दुनिया को दिखाया था।

T20 World Cup 2022: रविंद्र जडेजा पर संजय मांजरेकर ने कह दी ऐसी बात

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक आयरलैंड दौरे पर भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं। इसके बाद भारत इंग्लैंड के खिलाफ और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगा। फिर एशिया कप, ऑस्ट्रेलिया सीरीज और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2022। अगर कार्तिक अपने फॉर्म को बरकरार रखते हैं तो वह निश्चित ही टीम इंडिया के लिए एक मजबूत विकल्प बन सकते हैं जो विकेटकीपर भी हैं और एक फिनिशर भी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement