Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs AFG: 'अब तो चांस भी नहीं मिलने का', धमाकेदार जीत के बाद भी इस खिलाड़ी पर उतारा फैंस ने गुस्सा

Team India: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरा टी20 मैच जीत लिया। लेकिन मैच जीतते के बाद भी टीम इंडिया के एक स्टार खिलाड़ी को फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 18, 2024 8:15 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

Indian Cricket Team: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को शानदार अंदाज में तीसरे टी20 मैच में हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज 3-0 से जीत ली। टीम इंडिया ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 9वीं बार विरोधी टीम को क्लीन स्वीप किया है। भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। लेकिन भारतीय टीम के मैच जीतने के बाद भी फैंस ने एक स्टार प्लेयर पर गुस्सा निकाला है। 

इस खिलाड़ी के ऊपर फैंस ने निकाला गुस्सा 

अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए जितेश शर्मा को बाहर कर दिया था। उनकी जगह संजू सैमसन को मौका मिला। लेकिन संजू अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इससे टीम इंडिया का स्कोर 22 रन पर चार विकेट हो गया। उनके जल्दी आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने अपना गुस्सा निकाला है। पुलकित नाम के यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि अब तो चांस भी ना मिलने का बहाना नहीं दे सकता। 

ऐसा रहा है संजू सैमसन का करियर 

संजू सैमसन ने भारतीय टीम के लिए साल 2015 में टी20 डेब्यू किया था। लेकिन इसके बाद अपनी खराब फॉर्म की वजह से वह टीम से अंदर-बाहर होते और अपनी परमानेंट जगह नहीं बना सके। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 25 T20I मैचों में 374 रन बनाए हैं, जिसमें 77 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। वहीं उन्होंने भारत के लिए 16 वनडे मैचों में 510 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम पर एक शतक मौजूद है। 

भारतीय टीम ने सुपर ओवर में जीता मैच 

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बनाए। भारत के लिए रोहित शर्मा ने धमाकेदार 121 रन बनाए। वहीं रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ अंदाज में 69 रनों की पारी खेली। इन खिलाड़ियों की वजह से ही टीम इंडिया बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। इसके बाद अफगानिस्तान ने भी 20 ओवर में 212 रन बनाए। इससे मैच टाई हो गया। फिर सुपर ओवर खेला गया। जिसमें अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 16 रन बनाए। इसके बाद भारत ने भी 16 रन बनाए और सुपर ओवर टाई हो गया। इसके बाद दूसरा सुपर ओवर खेला गया। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि टी20 इंटरनेशनल मैच में दो सुपर ओवर खेले गए हों। दूसरे सुपर ओवर में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 12 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में अफगानिस्तानी टीम सिर्फ एक रन ही बना सकी। 

यह भी पढ़ें: 

रोहित-रिंकू के अलावा ये खिलाड़ी भी बना भारत की जीत में सबसे बड़ा हीरो, सुपर ओवर में जिताया मैच

अफगानिस्तान को 3-0 से हराकर भारत ने एक झटके में पाकिस्तान को छोड़ा पीछे, रोहित की कप्तानी में हुआ कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement