Sunday, May 05, 2024
Advertisement

संजू सैमसन ने मचाया गदर, 14 गेंद पर जड़े 56 रन, दीपक हुड्डा का भी शतक

Sanju Samson : रणजी ट्रॉफी में केरल के कप्तान के तौर पर खेलते हुए संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को मुश्किल हालात से उबारा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 21, 2022 16:30 IST
sanju samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY sanju samson

Sanju Samson Ranji Trophy, Rajasthan vs Kerala : टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों में से एक संजू सैमसन इस वक्त भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में जो तीन मैचों की वन डे सीरीज खेली थी, उसमें भी उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई थी। इससे पहले टी20 विश्व कप 2022 के बाद जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड गई थी, तब संजू सैमसन टीम में तो थे, लेकिन उन्हें खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिल पाए। लेकिन अब संजू सैमसन ने टीम इंडिया मैनेजमेंट और बीसीसीआई को भी दिखा दिया है कि वे कितने घातक खिलाड़ी हैं और अगर उन्हें मौका मिल जाए तो विरोधी टीम के गेंदबाजों के होश उड़ा सकते हैं। संजू सैमसन ने अब रणजी ट्रॉफी में तहलका मचा दिया है।

sanju samson

Image Source : GETTY
sanju samson

संजू सैमसन ने रणजी ट्रॉफी में खेली शानदार 82 रनों की पारी 

रणजी ट्रॉफी में केरल और राजस्थान के बीच मैच खेला जा रहा है। इसमें केरल की कप्तानी संजू सैमसन ही कर रहे हैं। मैच में संजू सैमसन ने 108 गेंदों पर 82 रन ठोक दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके आए, हालांकि वे छक्का एक भी नहीं लगा पाए। यानी 56 रन तो उन्होंने 14 गेंदों पर ही लगा दिए थे। बाकी उन्होंने 108 गेंदों का सामना किया। रणजी ट्रॉफी सफेद जर्सी में होता है, यानी टेस्ट फॉर्मेट में, लेकिन संजू सैमसन बिल्कुल वन डे स्टाइल में बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्हें टेस्ट तो दूर वन डे और टी20 में भी ठीक से खेलने का मौका टीम इंडिया के लिए नहीं मिल पा रहा है। इस बीच अब उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाज करते हुए एक बार फिर से भारतीय टीम में शामिल होने का दावा ठोक दिया है। मैच की बात करें तो राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और सभी विकेट खोकर 337 रन बनाए। इसमें दीपक हुड्डा का शतक भी शामिल रहा। दीपक हुड्डा ने 187 गेंदों पर 137 रन बनाए। हुड्डा के बल्ले से एक छक्का और 14 चौके आए। वहीं सलमान खान और यश कोठारी ने भी अर्धशतकीय पारियां खेलीं। वहीं जब इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए केरल की टीम मैदान में उतरी तो टीम की शुुरआत अच्छी नहीं रही। लेकिन संजू सैमसन और सचिन बेबी ने पारी को संभाला। सचिन बेबी ने 67 रनों का योगदान दिया। खबर लिखे जाने तक केरल ने चार विकेट के नुकसान पर 184 रन बना लिए थे। हालांकि टीम अभी 153 रन पीछे चल रही है। 

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज में मिल सकता है संजू सैमसन को मौका 
भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के तीन मैचों में से उन्हें केवल एक ही मैच खेलने का मौका मिला और इसमें उन्होंने 35 रन बनाए थे। इससे पहले जब टी20 विश्व कप 2022 से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत के दौरे पर आई थी, तब भी उन्होंने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया था। हालांकि संजू सैमसन को टी20 विश्व कप 2022 वाली भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई थी। लेकिन अब अगले साल भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान अगले सप्ताह होने की संभावना जताई जा रही है। उम्मीद की जानी चाहिए कि संजू सैमसन का न केवल इस सीरीज में सेलेक्शन होगा, बल्कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर खेलने का भी मौका दिया जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement