Thursday, April 25, 2024
Advertisement

संजू सैमसन से छूटा कैच, लेकिन हार्दिक पांड्या के रिएक्शन ने जीता दिल, VIDEO

Sanju Samson Drop Catch : संजू सैमसन के लिए 2023 का पहला मैच कुछ खास नहीं रहा। एक ओर उनका बल्ला नहीं चला, वहीं एक कैच भी उनके हाथ से निकल गया। हालांकि बाद में उन्होंने दो कैच लपककर इसकी भरपाई की।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 04, 2023 12:37 IST
sanju samson drop catch- India TV Hindi
Image Source : PTI sanju samson drop catch

Sanju Samson Drop Catch : संजू सैमसन को टीम इंडिया की टी20 टीम में एक बार फिर से मौका दिया गया। ऋषभ पंत और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ये तो पक्का माना जा रहा था कि बतौर विकेटकीपर इशान किशन उतरेंगे, लेकिन संजू सैमसन को भी मौका दिया जाएगा, ये भी तय लग रहा था। कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी प्लेइंग इलेवन में उन्हें भी शामिल किया। हालांकि ये बात और है कि संजू सैमसन उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए, जैसी कि उम्मीद की जा रही थी। संजू सैमसन बल्लेबाजी में तो कमाल नहीं कर सके, लेकिन उन्होंने फील्डिंग के दौरान एक कैच भी छोड़ा। गेंद संजू सैमसन के हाथ में आ भी गई थी, लेकिन जब वे जमीन पर गिरे तो गेंद निकल गई। कैच छूटने के बाद संजू सैमसन ने मुस्कराकर कप्तान हार्दिक पांड्या की ओर देखा, इस पर कप्तान ने जो रिएक्शन दिया, वे दिल जीतने वाला रहा। नीचे आप उस वीडियो को देख भी सकते हैं। 

संजू सैमसन से छूटा एक कैच, बल्लेबाजी में भी नहीं चले 

श्रीलंका के खिलाफ जब टीम इंडिया बल्लेबाजी के लिए उतरी तो संजू सैमसन को कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने से पहले यानी चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा। संजू सैमसन के पास मौका था कि वे इस मिले मौके का भरपूर फायदा उठाएं और रन बनाए, लेकिन संजू सैमसन छह गेंदों में पांच ही रन बना सके और आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद जब श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो संजू सैमसन फील्डिंग करते हुए दिखाई दिए। पहला ही ओवर लेकर आए। कप्तान हार्दिक पांड्या ओवर की दूसरी ही गेंद पर पाथुम निसंका के बल्ले का लीडिंग ऐज लिया और गेंद सीधी मिड ऑफ पर गई, जहां पर संजू सैमसन फील्डिंग कर रहे थे। संजू ने अपनी दाईं ओर डाइव लगाई और गेंद को लपक भी लिया, लेकिन जैसे ही वे जमीन पर गिरे गेंद निकल गई। पूरी टीम इंडिया उम्मीद कर रही थी कि ये कैच पकड़ा जाएगा और पहला विकेट मिल जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इसके बाद संजू ने कप्तान की ओर देखा, जिस पर पांड्या ने भी मुस्कान से जवाब दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और लोग कप्तान हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ उनके रिएक्शन के लिए कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि पांड्या ने आसानी से अपनी भावनाओं पर काबू किया और कोई ऐसा रिएक्शन नहीं दिया, जिससे संजू सैमसन या फिर बाकी खिलाड़ियों को बुरा लगे। 

sanju samson

Image Source : GETTY
sanju samson

पहला कैच छोड़ने के बाद संजू सैमसन लपके दो कैच 
अच्छी बात ये रही कि संजू सैमसन के इस कैच छोड़ने का ज्यादा नुकसान भारतीय टीम को नहीं हुआ, क्योंकि अगले ही ओवर में शिवम मावी ने आकर निसंका को आउट कर दिया। निसंका तीन गेंद पर एक ही रन बना पाए थे। हालांकि पहली भूल में सुधार करते हुए संजू सैमसन ने दो और कैच पकड़े। पहले उन्होंने शिवम मावी की गेंद पर धनंजय डिसिल्वा का कैच पकड़ा और उसके बाद हर्षल पटेल की गेंद पर कुसल मेंडिस का भी कैच पकड़ कर उन्हें चलता किया। भले संजू सैमसन का बल्ला इस पहले मैच में न चल पाया हो, लेकिन पूरी संभावना है कि कप्तान हार्दिक पांड्या दूसरे मैच में भी उन्हें खेलने का मौका देंगे, ताकि वे बता सकें कि वे किस तरह के बल्लेबाज हैं। संजू सैमसन के लिए ये सीरीज अपने आप को साबित करने का एक बेहतरीन अवसर है, देखना होगा कि आने वाले मैचों में संजू कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement