Monday, May 27, 2024
Advertisement

पहले नंबर पर पहुंचे संजू सैमसन, अर्धशतक लगाकर जोस बटलर का ध्वस्त कर दिया रिकॉर्ड

संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली है। उन्होंने 68 रन बनाए। इसी के साथ उन्होंने जोस बटलर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: April 10, 2024 22:31 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : AP Sanju Samson

Sanju Samson: IPL 2024 का 24वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में राजस्थान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 196 रन बनाए। टीम के लिए संजू सैमसन और रियान पराग ने अर्धशतक लगाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही राजस्थान की टीम बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। मैच में अर्धशतक लगाते ही संजू ने अपनी टीम के साथी प्लेयर जोस बटलर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगाया अर्धशतक

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। जब ओपनर जोस बटलर सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की, लेकिन वह 24 रन बनाकर आउट हुए। फिर रियान पराग और संजू सैमसन ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाल ली। इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए। संजू ने 38 गेंदों में 68 रन बना दिए, जिसमें 7 चौके और दो छक्के शामिल थे।

तोड़ा जोस बटलर का रिकॉर्ड

संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने जोस बटलर को पीछे कर दिया है। संजू ने राजस्थान रॉयल्स के लिए टी20 क्रिकेट में 25 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। संजू अब राजस्थान के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं। वहीं बटलर ने 24 बार ऐसा किया है। अजिंक्य रहाणे तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए टी20 क्रिकेट में 23 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। 

T20 क्रिकेट में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर: 

संजू सैमसन- 25 बार 

जोस बटलर- 24 बार 
अजिंक्य रहाणे- 23 बार 
शेन वॉटसन- 16 बार 
यशस्वी जायसवाल- 9 बार

IPL में बनाए इतने रन

संजू सैसमन ने अपने दम पर राजस्थान रॉयल्स की टीम को कई मैच जिताए हैं। जब वह लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। संजू ने आईपीएल के 157 मैचों में 4134 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें

एक वाइड गेंद पर मच गया बवाल, थर्ड अंपायर ने अपने ही फैसले से मारी पलटी

ICC ODI World Cup 2027: वेन्यू को लेकर हुआ बड़ा ऐलान, इन 8 मैदानों पर होंगे मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement