Friday, April 19, 2024
Advertisement

संजू सैमसन को टी20 स्क्वॉड में जगह मिलने के बाद भी निराश फैंस, BCCI पर लगाया ये बड़ा आरोप

संजू सैमसन का साल 2022 में वनडे में औसत 71 का रहा है तो टी20 इंटरनेशन में भी उन्होंने तकरीबन 45 की औसत से रन बनाए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 29, 2022 7:56 IST
संजू सैमसन- India TV Hindi
Image Source : REUTERS संजू सैमसन

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स को अपनी कप्तानी में उपविजेता बनाने वाले संजू सैमसन को लेकर पिछले कुछ समय से काफी डिबेट चल रहा है। टीम इंडिया के अंदर उनकी जगह को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर काफी हलचल दिखती है। आगामी श्रीलंका सीरीज के लिए संजू को टी20 स्क्वॉड में चुना गया है लेकिन वनडे टीम में उन्हें जगह नहीं मिली है। इसके बाद एक बार फिर सोशल मीडिया पर संजू सैमसन के फैंस ने निराशा व्यक्त करना शुरू कर दिया है और बीसीसीआई के ऊपर कई आरोप भी लगाए हैं। दरअसल लोगों का कहना है कि, टी20 वर्ल्ड कप से पहले संजू को लगातार वनडे टीम में खिलाया जा रहा था और अब वनडे वर्ल्ड कप से पहले वह सिर्फ टी20 टीम में हैं। आखिर बोर्ड चाहता क्या है?

आपको बता दें कि जिस वक्त भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियां कर रही थी उस वक्त संजू सैमसन को लगातार वनडे टीम में जगह दी जा रही थी। उस वक्त वह टी20 स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे। वहीं अब जब तैयारियां 2023 वनडे वर्ल्ड कप की हो रही हैं उस समय संजू सैमसन को टी20 टीम में जगह दी जा रही है और वनडे टीम से उन्हें बाहर कर दिया गया है। यही कारण है कि सोशल मीडिया पर फैंस निराशा व्यक्त कर रहे हैं और बीसीसीआई पर आरोप भी लगा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर फैंस बीसीसीआई के इस फैसले की काफी निंदा कर रहे हैं। कई लोगों ने बोर्ड की इस फैसले के पीछे की सोच पर भी सवाल उठा दिए हैं। कुछ लोगों ने बीसीसीआई के ऊपर संजू सैमसन के खिलाफ व्यक्तिगत एजेंडा चलाने का आरोप लगाया है। वहीं कुछ लोगों ने भारतीय क्रिकेटर के साथ बोर्ड द्वारा गलत व्यवहार की बात कही है। हालांकि, अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो संजू सैमसन का रिकॉर्ड इस साल अच्छा रहा है। उन्होंने वनडे और टी20 दोनों में जब-जब मौका मिला है खुद को साबित करके दिखाया है।

साल 2022 में संजू सैमसन का प्रदर्शन

संजू सैमसन ने साल 2022 में वनडे की 9 पारियों में कुल 284 रन बनाए हैं। उनका औसत 71 का रहा है तो स्ट्राइक रेट 105.58 का है। इस साल उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी निकले हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो संजू ने 5 पारियों में 44.75 की औसत से 179 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट करीब 158 का रहा है। उन्होंने टी20 में एक अर्धशतक भी इस साल जड़ा और उनका बेस्ट स्कोर 77 रन रहा। उनके आंकड़े इस साल शानदार रहे और यही कारण है कि फैंस उनके टीम इंडिया में रेगुलर तौर पर नहीं चुने जाने के लिए निराशा भी व्यक्त करते हैं।

यह भी पढ़ें:-

वनडे टीम से बाहर होने के बाद सामने आया शिखर धवन का रिएक्शन, कहा- बात हार जीत की नहीं

वर्ल्ड कप 2023 में कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान और उपकप्तान? दिनेश कार्तिक के जवाब से मचा बवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement