Friday, April 26, 2024
Advertisement

Sanju Samson: संजू सैमसन की लगेगी लॉटरी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हो सकती है वापसी

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में वापसी हो सकती है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 13, 2023 13:12 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sanju Samson

India vs Australia ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा टेस्ट खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया को तगड़ा झटका तब लगा। जब स्टार भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए। उन्होंने पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी। फिलहाल वह मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव फील्डिंग करने उतरे थे। अब कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं। 

संजू सैमसन की लग सकती है लॉटरी 

अगर श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होते हैं, तो उनकी जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। संजू पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर हैं। ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ही टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए सही टीम संयोजन तलाशना चाहेगी। ऐसे में संजू मिडिल ऑर्डर में भारत के लिए अहम बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।

पूरी तरह से फिट हैं संजू सैमसन 

संजू सैमसन आखिरी बार भारत के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले थे। जहां फील्डिंग करते समय उनके पैर में चोट लग गई थी, इसी वजह से वह श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे। अब वह पूरी तरह से फिट और टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 11 वनडे मैचों में 330 रन बनाए हैं। वहीं,  उन्होंने 17 टी20 मैचों में टीम इंडिया के लिए 301 रन बनाए हैं। 

दोनों टीमों के लिए अहम है वनडे सीरीज 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 17 मार्च को खेला जाएगा। वहीं, दूसरा वनडे मैच 19 मार्च और तीसरा वनडे मैच 22 मार्च को खेला जाएगा। आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए वनडे सीरीज बहुत ही अहम है। पहले मैच में टीम इंडिया की कप्तान हार्दिक पांड्या करेंगे और दूसरे और तीसरे वनडे से रोहित शर्मा टीम के साथ जुड़ जाएंगे। 

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement