Friday, April 26, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने संकट में डाल लिया करियर, 17 मैचों में मार पाया है सिर्फ एक हाफ सेंचुरी

टीम इंडिया का एक खिलाड़ी लगातार अपने मौकों को बर्बाद कर रहा है। इस बल्लेबाज ने पिछली 16 पारियों में सिर्फ 1 हाफ सेंचुकी मारी है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 05, 2023 9:56 IST
IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs SL

टीम इंडिया इस वक्त बदलाव के दौर से गुजर रही है। 2013 के बाद से हर आईसीसी टूर्नामेंट में खाली हाथ लौटने वाली भारतीय टीम में अब नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है। कुछ खिलाड़ी मौके का फायदा उठाकर टीम में अपनी जगह लगभग पक्का कर चुके हैं। वहीं कई ऐसे भी हैं जो लगातार चांस को बर्बाद कर रहे हैं। उन्हीं में से एक नाम है संजू सैमसन का।

बेहद खराब रहा है प्रदर्शन

संजू सैमजन भारतीय क्रिकेट में एक ऐसा नाम है जिनको लेकर हमेशा कोई ना कोई विवाद चलता ही रहता है। सैमसन के फैंस को अक्सर सोशल मीडिया पर बवाल मचाते हुए देखा जा सकता है। विवाद ज्यादातर इसी बात को लेकर रहता है कि सैमसन को खेलने के प्रयाप्त मौके नहीं मिलते। लेकिन इस खिलाड़ी को जितने भी मौके मिले हैं उनपर वो ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। खासकर टी20 फॉर्मेट में तो सैमसन का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक ही रहा है। 

सैमसन ने भारत के लिए अबतक कुल 17 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 20 की औसत के साथ कुल 301 रन बनाए हैं। वहीं उनका स्ट्राइक रेट 133.7 का रहा है। सैमसन के नाम के हिसाब से ये रिकॉर्ड बेहद खराब ही है। यहां तक कि आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन सैमसन करते हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में वो उसके आस-पास भी नहीं हैं।

पिछली 10 पारियों में सिर्फ 1 हाफ सेंचुरी

सैमसन की भी पिछली 10 पारियों को देखें तो उसमें भी उन्होंने सिर्फ 1 बड़ी पारी खेली है। वही उनके टी20 करियर का इकलौता अर्धशतक भी है। इसके अलावा वो दो बार तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। एक नजर सैमसन की पिछली 10 टी20 पारियों पर:

5 रन बनाम श्रीलंका  

15 रन बनाम वेस्टइंडीज 
30 रन बनाम वेस्टइंडीज
77 रन बनाम आयरलैंड 
18 रन बनाम श्रीलंका  
39 रन बनाम श्रीलंका  
0 रन बनाम श्रीलंका 
0 रन बनाम श्रीलंका 
7 रन बनाम श्रीलंका  
27 रन बनाम श्रीलंका 

चोट के चलते टी20 सीरीज से बाहर

बता दें कि संजू सैमसन के घुटने में चोट लगी है और वे अभी तक मुंबई में ही हैं। बताया जा रहा है कि ये चोट उसी वक्त लगी, जब हार्दिक पांड्या के पहले ओवर में उन्होंने कैच लपकने के लिए डाइव लगाई थी। उन्होंने गेंद को पकड़ भी लिया था, लेकिन जब वे जमीन पर गिरे, उसी वक्त गेंद हाथ से निकल गई और कैच भी फिसल गया। ये बात और है कि इसके बाद वे मैदान पर ही रहे और फील्डिंग भी करते हुए नजर आए। बताया जा रहा है कि चोट बहुत ज्यादा गंभीर तो नहीं है, लेकिन ये खिलाड़ी इस सीरीज के बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो चुका है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement