Friday, May 17, 2024
Advertisement

संजू सैमसन की होगी टीम इंडिया में वापसी! जानिए ऋषभ पंत और इशान किशन का क्या

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच तीन जनवरी को खेला जाएगा। इसके बाद तीन मैचों की वन डे सीरीज होगी। जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान इसके लिए होना है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 26, 2022 18:02 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sanju Samson

IND vs SL : बांग्लादेश सीरीज खत्म होने के बाद अब फिर से भारतीय टीम मैदान में उतरेगी। लेकिन इस बार टेस्ट नहीं टी20 का मुकाबला होगा। श्रीलंकाई टीम भारत के दौरे पर आ रही है और सीरीज में पहले तीन टी20 मैच खेले जाएंगे, उसके बाद तीन वन डे मैच होंगे। इस बीच भारतीय टीम का ऐलान इस सीरीज के लिए होना है। हालांकि खास बात ये है कि भारतीय टीम का चयन चेतन शर्मा की अगुवाई वाली कमेटी ही करेगी, जिसे पहले ही बीसीसीआई हटा चुकी है। लेकिन नई चयन समिति का गठन अभी तक नहीं हुआ है, इसलिए पुरानी कमेटी ही नई टीम भी चुनेगी। साल 2023 में ये टीम इंडिया का पहला मिशन होगा, इसलिए टीम में कुछ फेरबदल देखने के लिए मिल सकते हैं। खबरें आ रही हैं कि मंगलवार को टीम का ऐलान किया जा सकता है। इस बीच अब कयास लगाए जाने लगे हैं कि कौन सा खिलाड़ी टीम में शामिल होगा और किसे बाहर का रास्ता देखना होगा। 

Sanju Samson

Image Source : GETTY
Sanju Samson

संजू सैमसन की भारतीय टीम में वापसी की संभावना 

क्रिकेट फैंस की नजरें इस वक्त जिस खिलाड़ी पर टिकी हैं, वो हैं संजू सैमसन। वैसे तो माना जा रहा है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल भी इस सीरीज से शायद बाहर रहेंगे, वहीं जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की वापसी की संभावना जताई जा रही है। लेकिन क्या संजू सैमसन वापसी करेंगे, ये अपने आप में बड़ा सवाल है। टी20 विश्व कप के बाद जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर गई थी, तब संजू सैमसन टीम में थे, लेकिन उन्हें पर्याप्त खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन इसके बाद जब टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन वन डे मैच खेले तो उसमें वे नदारद थे। वन डे सीरीज छोड़कर ऋषभ पंत भी चले आए थे और आगे की जिम्मेदारी इशान किशन ने इस सीरीज में संभाली थी। 

ऋषभ पंत को मिल सकता है आराम, इशान किशन का भी सेलेक्शन करीब करीब तय 
अब वही सेलेक्शन कमेटी फिर से टीम का चयन करेगी, जिसने न्यूजीलैंड और बांग्लादेश सीरीज के लिए भारतीय टीम चुनी थी। इस बीच खबरें इस तरह की आ रही हैं कि ऋषभ पंत का प्रदर्शन टेस्ट में तो कमाल का रहा है, इसमें किसी को भी कोई शक नहीं है, लेकिन वन डे और टी20 में वे अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। भारतीय सेलेक्टर्स के सामने तीन विकेट कीपर बल्लेबाजों में से एक या फिर दो को चुनने की समस्या जरूर रहेगी। हो सकता है कि श्रीलंका सीरीज के लिए ऋषभ पंत को रेस्ट दिया जाए। ऐसे में संजू सैमसन और इशान किशन को मौका मिल सकता है। इशान किशन ने तो बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वन डे में ताबड़तोड़ दोहरा शतक भी लगाया था, उनकी अनदेखी करना मुश्किल नजर आ रहा है। लेकिन सेलेक्टर्स क्या फैसला करते हैं, ये देखना काफी दिलचस्प होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement