Sunday, April 28, 2024
Advertisement

SL vs PAK : टेस्‍ट के बीच अचानक बाहर हो गया ये खिलाड़ी, इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच जारी है, जिसमें आज तीसरे दिन एक बड़ी घटना सामने आई।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 26, 2023 16:36 IST
Sarfaraz Ahmed - India TV Hindi
Image Source : GETTY सरफराज अहमद

Sarfaraz Ahmed Mohammed Rizwan : पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज जारी है। इसका पहला मैच चार विकेट से जीतकर पाकिस्‍तानी टीम लीड बना चुकी है। अब दूसरे मैच पर भी पाकिस्‍तान ने मजबूत पकड़ बना चुकी है और ऐसा लग रहा है कि पाकिस्‍तान श्रीलंका का उसी की जमीन पर सूपड़ा साफ कर सकता है। इस बीच मैच के दौरान ही एक बड़ी घटना हुई, जिसके बाद पाकिस्‍तानी खेमें अफरातफरी का माहौल बन गया। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान और विकेट कीपर सरफराज अहमद चोटिल हो गए। हालांकि चोट के बाद भी कुछ देर खेलते रहे, लेकिन बाद में उन्‍हें रिटयर्ड हर्ट होकर बाहर जाना पड़ा। 

सरफराज की जगह मोहम्‍मद रिजवान की टीम में एंट्री 

सरफराज अहमद पाकिस्‍तान की ओर से नंबर छह पर बल्‍लेबाजी करने के लिए उतरे। जैसे ही वे क्रीज पर आए तो असिता फर्नांडे की गेंद उनके सिर पर लगी। इससे उन्‍हें चोट आई। इस घटना के बाद फिजियो मैदान पर आए और उनकी जांच की। इस बीच कुछ देर के लिए मैच रुका रहा और सरफराज भी ठीक ठीक लग रहे थे, इसके बाद उन्‍होंने कुछ देर बल्‍लेबाजी भी की। जब वे 22 गेंद पर 14 रन बना चुके थे, जब जाकर ऐसा लगा कि वे फिर कुछ दिक्‍कत महसूस कर रहे हैं, इसलिए उन्‍होंने मैदान छोड़कर जाना ज्‍यादा बेहतर समझा। उनकी जगह मोहम्‍मद रिजवान को टीम में सब्‍टीट्यूट कन्‍कशन के तौर पर एंट्री मिली है। रिजवान सरफराज की गैर मौजूदगी में कीपिंग तो करेंगे ही साथ अगर जरूरत पड़ी तो वे बल्‍लेबाजी भी करने के लिए आ सकते हैं। 

अब्‍दुल्‍ला शफीक ने लगाया दोहरा शतक, साउद शकील का अर्धशतक 
इस बीच के दौरान कई नए नए कीर्तिमान भी बने। सलामी बल्‍लेबाज अब्‍दुल्‍ला शफीक ने टेस्‍ट क्रिकेट में पहली बार दोहरा शतक लगाया है। वे पारी का आगाज करने के लिए आए। इस दौरान दूसरे छोर पर बल्‍लेबाज आते जाते रहे, लेकिन शफीक एक छोर संभाले रहे और पाकिस्‍तान के उन बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में शुमार हो गए हैं, जिन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में डबल सेंचुरी लगाई है। वहीं बात अगर साउद शकील की करें तो उन्‍होंने अपने लगातार सातवें मैच में अर्धशतकीय पारी खेली, ये भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है। उन्‍होंने 110 गेंदों का सामना किया और 57 रन की शानदार पारी खेली। अब पाकिस्‍तान की श्रीलंका पर करीब 300 रनों की लीड हो चुकी है और पाकिस्‍तानी टीम कभी भी पारी घोषित कर सकती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement