Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Prithvi Shaw: सेलेक्टर्स हैं कि मानते नहीं, फिर क्यों दरकिनार हुए पृथ्वी शॉ?

​Prithvi Shaw: घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए चुनी गई टीम में सेलेक्ट नहीं किया गया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 01, 2022 17:52 IST
चेतन शर्मा, पृथ्वी शॉ- India TV Hindi
Image Source : TWITTER & BCCI चेतन शर्मा, पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw: भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को एकबार फिर से नेशनल सेलेक्टर्स ने दरकिनार कर दिया। उन्होंने एक साल से ज्यादा लंबे वक्त से टीम इंडिया के लिए कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। शॉ ने पिछला इंटरनेशनल मैच 23 जुलाई 2021 को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला था जिसमें उन्होंने 49 गेंदों पर 49 रन बनाए थे। इसके बाद से वह लगातार टीम इंडिया से बाहर हैं। सोमवार को चेतन शर्मा की अगुवाई में सेलेक्टर्स ने इसी महीने न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया। लंबे अरसे से लगातार घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शॉ के लिए वापसी का बेहतरीन मौका था पर सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया का टिकट नहीं दिया। 

पृथ्वी शॉ

Image Source : GETTY
पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ के घरेलू प्रदर्शन को चयनकर्ताओं ने किया अनदेखा

मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ घरेलू क्रिकेट में लगातार बड़ी पारियां खेल रहे हैं। पृथ्वी ने दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन की तरफ से खेलते हुए दो शतक लगाए और भारत ए के लिए वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 48 गेंदों पर 77 रन की शानदार पारी भी खेली। वह पिछली 10 पारियों में दो शतक के साथ तीन अर्धशतक भी लगा चुके हैं। वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगभग 50 के औसत से 3000 से ज्यादा रन बना चुके हैं। वह कुल 19 शतक लगा चुके हैं इसके बावजूद उनके लिए टीम इंडिया का दरवाजा नहीं खुल रहा।  

सैमसन-ईशान को मिला मौका, शॉ हुए दरकिनार

रन बनाने और कड़ी मेहनत करने के बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 ओर वनडे सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किए जाने से वह निराश हैं। सेलेक्टर्स ने घरेलू और भारत ए मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले संजू सैमसन, ईशान किशन और उमरान मलिक जैसे खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए चुना। लेकिन पृथ्वी दरकिनार हो गए।

पृथ्वी शॉ

Image Source : PTI
पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ के संपर्क में हैं सेलेक्टर्स

बीसीसीआई की सेलेक्शन कमिटी की मानें तो सेलेक्टर्स लगातार पृथ्वी शॉ के संपर्क में हैं। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और चीफ सेलेक्टर शर्मा का कहना है कि शॉ को उसकी मेहनत का इनाम जरूर मिलेगा पर फिलहाल पूल में शामिल खिलाड़ियों को भी मौका देना जरूरी है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड:

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान, विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड:

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान, विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शहबाज़ अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement