Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारतीय स्टार बल्लेबाज ने इस इंग्लिश प्लेयर को बताया अपना आइडल, नाम सुनकर चौंक जाएंगे

भारत के धुरंधर स्टार बल्लेबाज ने अपने आदर्श क्रिकेटर के रूप में विराट कोहली या महेंद्र सिंह धोनी जैसे महान खिलाड़ियों की जगह एक इंग्लिश प्लेयर का नाम लिया। ये नाम सुनकर कई फैंस चौंक सकते हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 17, 2023 15:52 IST
Liam Livingstone- India TV Hindi
Image Source : GETTY Liam Livingstone

अगर कोई धुरंधर भारतीय बल्लेबाज अपने आइडल यानी आदर्श के रूप में सचिन तेंदुलकर का नाम कहे, तो बात बिल्कुल सामान्य होती है। अगर कोई और स्टार भारतीय बल्लेबाज कहे कि एक इंग्लिश बल्लेबाज उसका आदर्श है और सचिन भी उसके आइडल हैं, तो बात ध्यान खींच लेती है। फिलहाल वुमेंस अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी कर रही इस स्टार प्लेयर ने कुछ ऐसी ही बात की है। अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान संभाल रही शेफाली वर्मा ने कहा है कि उन्हें इंग्लिश ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन की बल्लेबाजी पसंद है और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी उनके आदर्श हैं।

लिविंगस्टोन और तेंदुलकर की मुरीद शेफाली

Shafali Verma

Image Source : GETTY
Shafali Verma

शेफाली ने कहा, "मुझे लगता है कि आजकल, मुझे लिविंगस्टोन की बल्लेबाजी पसंद है क्योंकि वह बहुत अच्छी तरह से गेंद को हिट कर रहे हैं। क्रिकेट खेलते हुए मैं सचिन तेंदुलकर सर को देखा करती थीं, तो बेशक, सचिन सर भी मेरे आदर्श हैं और मुझे उन्हें देखना अच्छा लगता है।"

भारतीय महिला टीम का अहम हिस्सा शेफाली

सिर्फ 15 साल की उम्र में भारत की सीनियर महिला टीम में पहली बार खेलने वाली शेफाली पहले ही महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप और महिला टी20 वर्ल्ड कप दोनों में खेल चुकी हैं। वह कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में सिल्वर मेडल जीतने वाली टीम की सदस्य भी थीं।

जबरदस्त फॉर्म में शेफाली

Shafali Verma

Image Source : GETTY
Shafali Verma

18 साल की यह बल्लेबाज अंडर19 महिला टी20 वर्ल्ड कप में धाकड़ प्रदर्शन कर रही हैं। वह पहले दो मैचों में भारत के लिए स्टार परफॉर्मर रही हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 16 गेंदों में 45 रन बनाए, जहां उन्होंने एक ही ओवर में छह चौके लगाए और उस ओवर में 26 रन जोड़े। यूएई के खिलाफ दूसरे मैच में कप्तान शेफाली ने सोमवार को अपने दूसरे ग्रुप डी मैच में 78 रनों की तूफानी पारी खेली, जिससे भारत को 122 रनों के बड़े अंतर से जीत मिली।

शेफाली ने अपने करियर का पहला अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलते हुए कहा, "बेशक, यह बहुत अच्छा है, यह मेरा पहला और आखिरी टूर्नामेंट है, क्योंकि यह अंडर-19 का मेरा आखिरी साल है, लेकिन निश्चित रूप से बहुत रोमांचक है। हमारे पास एक अच्छी टीम है, हम लड़कियों के साथ आनंद ले रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे।"

शेफाली को वर्ल्ड कप जीतने का भरोसा

अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की मानसिकता और ताकत पर बोलते हुए उन्होंने कहा, "मैं कहूंगी कि हम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभाग में अच्छा कर रहे हैं। मुझे आशा है कि हम वर्ल्ड कप जीतेंगे।" भारत अपने तीसरे और अंतिम ग्रुप-स्टेज मैच में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के बेनोनी में विलोमूर पार्क बी फील्ड में स्कॉटलैंड से भिड़ेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement