Monday, May 06, 2024
Advertisement

RCB से ट्रेड होने के बाद इस खिलाड़ी ने जड़ा शानदार शतक, इस टीम से खेलेगा IPL 2024

Shahbaz Ahmed : विजय हजारे ट्रॉफी में आज बंगाल और हरियाणा के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इसमें आईपीएल टीम आरसीबी के एक पूर्व खिलाड़ी ने शानदार शतक लगा दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 11, 2023 13:24 IST
Shahbaz Ahmed- India TV Hindi
Image Source : GETTY शहबाज अहमद

Shahbaz Ahmed Century in Vijay Hazare Trophy : टीम इंडिया इस वक्त साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। वहां टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, वहीं भारत में विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। यानी भारत के लगभग खिलाड़ी इस वक्त एक्शन में हैं। इस बीच 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन होगा, इसके​ लिए टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं। आईपीएल में टीमें अपने खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन करने के अलावा ट्रेड भी करती हैं, यानी खिलाड़ियों की अदला बदली। आरसीबी ने अपने खिलाड़ी रहे शहबाज अहमद को दूसरी टीम से ट्रेड कर दिया और अब उन्हीं ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार शतक जड़ दिया है। 

विजय हजारे ट्रॉफी में शहबाज अहमद ने जड़ा शानदार शतक 

विजय हजारे ट्रॉफी में शाहबाज अहमद बंगाल की ओर से खेल रहे हैं। आज बंगाल और हरियाणा के बीच मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें शाहबाज ने शतक जड़ दिया। वे अकेले ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने हरियाणा के गेंदबाजों का अच्छी तरह से सामना किया, बाकी कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सका। बंगाल की ओर से अभिषेक पोरल और रनजोत सिंह ओपनिंग के लिए उतरे। रनजोत सिंह छह रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अभिषेक पोरल भी 24 रन ही बना सके। सुदीप ​कुमार ने 21 रन बनाए। वहीं मजूमदार ने 14 रन की पारी खेली। लेकिन एक छोर पर शहबाज अहमद टिके रहे। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की, हालांकि दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज उनका साथ देने के लिए तैयार नहीं था। हाल ये था कि एक तरफ जहां शहबाज ने शतक जड़ा तो दूसरे छोर पर कोई अर्धशतक तक नहीं लगा पाया। शहबाज ने 118 बॉल का सामना कर 100 रननों की पारी खेली। वे ​आखिरी ओवर में आउट हुए। बंगाल ने निर्धारित 50 ओवर में 255 रनों का स्कोर खड़ा किया है। 

शहबाज अहमद आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेंगे 

शहबाज अहमद इससे पहले आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते रहे हैं। उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। साल 2022 के ऑक्शन में उनका बेस प्राइज 30 लाख रुपये था। उन पर कई टीमों ने बोली लगाई। लेकिन आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बीच काफी देर तक जंग चली, लेकिन आखिर में आरसीबी ने सबसे ज्यादा कीमत देकर उन्हें अपने पाले में शामिल कर लिया। हालांकि इसके बाद अब न नए सीजन से पहले उन्हें आरसीबी ने एसआरएच के लिए ट्रेड कर दिया है। एसआरएच के मयंक डागर अब आरसीबी में आ गए हैं और शहबाज अहमद सनराइजर्स हैदराबाद चले गए हैं। उनके शतक के बाद हैदराबाद की टीम ने जरूर कुछ राहत की सांस ली होगी, लेकिन देखना होगा कि वे अपनी नई टीम के लिए अगले सीजन के आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने किया अचानक संन्यास का ऐलान

T20 वर्ल्ड कप से पहले टेंशन में टीम इंडिया, सिर्फ इतने मैचों से होगा स्क्वॉड से लेकर कप्तान तक का फैसला!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement