शाहिद अफरीदी के दामाद बने शाहीन अफरीदी, देखिए पाकिस्तानी गेंदबाज की शादी के फोटो और VIDEO

स्टार पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की शादी शुक्रवार को शाहिद अफरीदी की बेटी से हुई। शादी के समारोह में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तमाम खिलाड़ियों को लुत्फ उठाते देखा गया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: February 03, 2023 19:53 IST
Shaheen Shah Afridi wedding ceremony- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shaheen Shah Afridi wedding ceremony

शादी का मौसम सिर्फ भारतीय क्रिकेट टीम में ही नहीं चल रहा है। पाकिस्तानी क्रिकेट में भी खिलाड़ी दुल्हा बन रहे हैं। भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान केएल राहुल 23 जनवरी को अथिया शेट्टी के साथ शादी के बंधन में बंधे, तो तीन दिन बाद भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने अपनी गर्लफ्रेंड मेहा पटेल से शादी रचा ली। इसी कड़ी में अब घोड़ी चढ़ने की बारी पाकिस्तान के स्टार फास्ट बॉलर शाहीन शाह अफरीदी की थी।

शाहीन अफरीदी का शुक्रवार 3 फरवरी को निकाह हुआ और वह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और धाकड़ ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के दामाद बन गए। शाहीन का अफरीदी की बेटी से निकाह 2020 में ही तय था जिसे तमाम इस्लामी रस्मो रिवाज के साथ आज पूरा किया गया।

स्टार पेसर शाहीन अफरीदी की शादी शाहिद आफरीदी की बेटी अंशा से हुई। शाहीन की शादी की सारी रस्में कराची में हुई। यहीं पर वर-वधु ने निकाह पढ़ा और इसी शहर में पूरी वेडिंग सेरेमनी का आयोजन हुआ। शाहीन की निकाह पढ़ते हुए फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किए गए हैं।

बता दें की शाहीन अफरीदी की सगाई दो साल पहले ही हो गई थी पर कोरोना वायरस की महामारी और अन्य वजहों के चलते उनकी शादी अब तक टलती रही। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम और पूर्व कप्तान सरफराज अहमद समेत तमाम खिलाड़ियों ने शाहीन की शादी के उत्सव में शिरकत की।

मौजूदा वक्त में वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक शाहीन की शादी की तारीख और वेन्यू पिछले महीने दिसंबर महीने में ही तय तय कर दिए गए थे। शाहिद आफरीदी ने पाकिस्तानी खबरिया टीवी एक्सप्रेस न्यूज से बात करते हुए कहा था कि शाहीन और अंशा की शादी कराची में होगी। उन्होंने बताया कि यह शादी इस्लामी परंपरा के मुताबिक होगी। शाहीन और अंशा की शादी ठीक उसी तरह से हुई जैसा उनके ससुर और पाकिस्तान टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने बताया था।

शाहीन पिछले साल कई महीनों तक घुटने की इंजरी से परेशान रहे। हालांकि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा लिया पर वह पूरी तरह फिट नजर नहीं आए लिहाजा उन्हें फिटनेस की वजह से फिर टीम से अलग होना पड़ा। अब तक तय प्लान के मुताबिक, जैसा कि शाहिद अफरीदी ने बताया था, इस निकाह के बाद शाहीन पीएसएल में लाहौर कलंदर्स के लिए खेलने के लिए मैदान में वापसी करते नजर आ सकते हैं।    

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड