शाहिद अफरीदी को इस बात का दुख, जानिए क्यों लिया हार्दिक पांड्या का नाम

पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि जिस तरह की पिचों पर हम खेलते हैं, वहां पर दो तेज गेंदबाज और एक ऑलराउंडर की जरूरत हमें है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 28, 2022 14:40 IST
Shahid Afridi- India TV Hindi
Image Source : PTI Shahid Afridi

Highlights

  • पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही है टी20 इंटरनेशनल सीरीज
  • टी20 विश्व कप 2022 के लिए पाकिस्तानी टीम का कर दिया गया है ऐलान
  • पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी बोले, अच्छे ऑलराउंडर की जरूरत

Shahid Afridi and Hardik Pandya : पाकिस्तान हमेशा भारत से ही मुकाबला करता रहता है, जबकि खुद पाकिस्तान और दुनियाभर को मालूम है कि भारत पाकिस्तान से बहुत ज्यादा आगे है और बराबरी नहीं की जा सकती। अब बात क्रिकेट की ही कर लीजिए, पाकिस्तान हमेशा टीम इंडिया के खिलाड़ियों से अपना मुकाबला करते हैं। टीम इंडिया के पास जैसे खिलाड़ी हैं, पाकिस्तान को भी वैसे ही चाहिए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को अब अपने देश में भी हार्दिक पांड्या चाहिए। शाहिद अफरीदी को इस बात का दुख हे कि उनकी टीम में कोई भी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के लेबल का नहीं है। 

Shahid Afridi

Image Source : GETTY
Shahid Afridi

पाकिस्तान के खिलाड़ियों का किया शाहिद अफरीदी ने जिक्र

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का कहना है कि पाकिस्तानी टीम को भी एक हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी की जरूरत है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बीच एक चैनल से बात करते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा कि हमें हार्दिक पांड्या की तरह एक फिनिशर की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमने सोचा था कि आसिफ अली और खुशदिल शाह ऐसा काम करेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। साथ ही नवाज भी उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। शादाब से भी ऐसा ही करने की उम्मीद थी, लेकिन वे भी नाकाम रहे। शाहिद अफरीदी ने कहा कि इन चार खिलाड़ियों में से कम से कम दो को लगातार ऐसा करते रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शादाब खान जिस दौरान गेंदबाजी करता है, वो काफी खास होता है, जिस दिन शादाब खान अच्छी गेंदबाजी करता है, पाकिस्तानी टीम जीत जाती है। 

Shahid Afridi

Image Source : PTI
Shahid Afridi

आमिर जमाल को भी मौका देने की शाहिद अफरीदी ने कही बात 
इसके साथ ही पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने ये भी कहा कि जिस तरह की पिचों पर हम खेलते हैं, वहां पर दो तेज गेंदबाज और एक ऑलराउंडर की जरूरत हमें हैं, उन्होंने आमिर जमाल को भी टीम में शामिल करने की बात कही। उन्होंने कहा कि आमिर जमाल को भी खेलाने की जरूरत है। वह एक अच्छा ऑलराउंडर बन सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ मौके देकर आप उससे गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों करा सकते हैं, इससे आपको पता चल जाएगा कि वे ऑलराउंडर बनने की क्षमता रखते हैं कि नहीं। उन्होंने कहा कि कुछ कमियां पाकिस्तानी टीम में हैं, जिसे टी20 विश्व कप 2022 से पहले सुधारने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में सुधार कर टी20 विश्व कप जीतने की क्षमता रखते हैं। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड