Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से शाकिब ने किया इनकार, बीसीबी ने जताई नाराजगी

शाकिब अल हसन के इनकार पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाये हैं। बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि अगर आईपीएल की कोई टीम उन्हें चुन लेती तो क्या वह इसी तरह से ब्रेक लेते। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 08, 2022 13:41 IST
Shakib Al Hasan of Bangladesh (file photo)- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shakib Al Hasan of Bangladesh (file photo)

Highlights

  • बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के प्रति शाकिब की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाये
  • अगर आईपीएल की कोई टीम उन्हें चुन लेती तो क्या वह इसी तरह से ब्रेक लेते: बीसीबी अध्यक्ष
  • शाकिब को आईपीएल की मेगा नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से शाकिब अल हसन के इनकार पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाये हैं। बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि अगर आईपीएल की कोई टीम उन्हें चुन लेती तो क्या वह इसी तरह से ब्रेक लेते। उन्हें आईपीएल की मेगा नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा। अब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक का हवाला देकर दौरे से बाहर रहने की इच्छा जताई है। 

IPL 2022: सीएसके में नेट बॉलर के रूप में शामिल होंगे आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोश लिटिल

पिछले सप्ताह इस महीने के आखिर में शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये उन्हें बांग्लादेश की वनडे और टेस्ट टीम में चुना गया। हसन ने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ से कहा,‘‘ यह सोचना बिल्कुल तर्कसंगत है कि अगर उसकी मानसिक और शारीरिक स्थिति खराब होती तो वह आईपीएल नीलामी के लिये अपना नाम नहीं देता।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ लेकिन उसने अपना नाम दिया । इसके मायने क्या यह है कि आईपीएल में चुने जाने पर भी वह ऐसा ही कहता। अगर वह बांग्लादेश के लिये खेलना नहीं चाहता तो हम कुछ नहीं कर सकते।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ लेकिन वह लगातार नहीं कह सकता कि मैं खेलना चाहता हूं या मैं खेलना नहीं चाहता। हम जिनसे प्यार करते हैं, उनके साथ नरमी बरतते हैं लेकिन उन्हें भी पेशेवर होना होगा। अन्यथा हमें ऐसे फैसले लेने होंगे जो किसी को पसंद नहीं आयेंगे।’’ बता दें कि शाकिब ने आईपीएल के लिये उपलब्ध रहने के मकसद से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलने से इनकार कर दिया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement