Friday, May 17, 2024
Advertisement

फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप से पहले फिट होकर टीम में लौटा ये घातक खिलाड़ी

वनडे वर्ल्ड कप से पहले ही एक चोटिल खिलाड़ी ने फिट होकर बांग्लादेश की टीम में वापसी की है।

Written By: Govind Singh
Published on: June 17, 2023 21:02 IST
Shakib AL hasan - India TV Hindi
Image Source : GETTY Shakib AL hasan And Rishabh Pant

बांग्लादेश की टीम ने अफगानिस्तान को एकमात्र टेस्ट मैच में 546 रनों से शिकस्त दी। अब इसके बाद बांग्लादेश की टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ 5 जुलाई से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में एक स्टार ऑलराउंडर की वापसी हुई है। वनडे वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी का फिट होना बांग्लादेश के लिए किसी खुशी से कम नहीं है। 

इस खिलाड़ी ने की वापसी 

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की वापसी हुई है। शाकिब को आयरलैंड सीरीज के दौरान चोट लग गई थी। इसी वजह से वह अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाए थे। लेकिन अब उनकी वापसी से बांग्लादेश को मजबूती मिलेगी। 

2 साल बाद लौटा ये खिलाड़ी

अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में मोहम्मद नईम और अफिफ हुसैन की वापसी हुई है। नईम की दो साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। वह ढाका प्रीमियर लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 16 पारियों में 71.69 की औसत और 91.64 के स्ट्राइक रेट से 932 रन बनाए थे। ऐसा समझा जा रहा है कि भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में सेलेक्टर बैकअप ओपनर के तौर पर नईम को देख रहे हैं।

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहने वाले अफिफ ने पिछले महीने खत्म हुई डीपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उनकी वापसी हुई है। उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज ए टीम के खिलाफ तीन में से दो टेस्ट में बांग्लादेश-ए टीम की कप्तानी की थी।

इन खिलाड़ियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता 

यासिर अली, मृत्युंजय चौधरी और रॉनी तालुकदार को टीम से बाहर कर दिया गया है। यासिर उन तीन खिलाड़ियों में से हैं, जिन्हें पिछले महीने खेलने वाली वनडे टीम में होने के बाद बाहर किया गया है। यासिर चेम्सफोर्ड में तो एक भी मैच नहीं खेले थे लेकिन मार्च में सिलहट में आयरलैंड के खिलाफ दो मैच खेले थे। 

बांग्लादेश की टीम: 

तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, तौहिद हृदय, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन, मुस्तफिजु़र रहमान, हसन महमूद, शरीफुल इस्लाम, अफिफ हुसैन, मोहम्मद नईम।

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement