Friday, May 24, 2024
Advertisement

IPL में हुआ शमर जोसेफ का स्वागत, डेब्यू मैच के पहले ओवर में हुआ कुछ ऐसा

वेस्टइंडीज के शमर जोसेफ ने आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइजर्स के खिलाफ डेब्यू किया। अपने डेब्यू मैच के पहले ओवर में उन्होंने काफी रन दे डाले।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 14, 2024 18:27 IST
Shamar Joseph- India TV Hindi
Image Source : IPL Shamar Joseph

IPL 2024 का 28वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई और उन्होंने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए और केकेआर को जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य रखा। इस मैच में लखनऊ की ओर से शमर जोसेफ ने अपना आईपीएल डेब्यू भी किया और लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने दूसरी पारी का पहला ओवर शमर जोसेफ को ही करने के लिए बुला दिया। इसके बाद केकेआर के बल्लेबाजों ने उनका स्वागत कुछ इस अंदाज में किया जो उन्होंने कभी भी सोचा नहीं था।

पहले ओवर में ही कर दी भूल

शमर जोसेफ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहला ओवर ऐसा डाला जिसके कारण उनकी टीम काफी बैकफुट पर चल गई। पहले ओवर में उन्होंने कुल 22 रन खर्च किए जिसमें से दो रन बाय के थे और आईपीएल में अपने डेब्यू मैच के पहले ओवर में किसी भी खिलाड़ी द्वारा यह सबसे महंगे ओवरों में से एक था। शमर जोसेफ ने सोचा भी नहीं होगा कि उनका आईपीएल डेब्यू में कुछ ये हाल होगा। शमर जोसेफ वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी नेशनल टीम वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच जिताया था। वहीं से उनका नाम पूरी दुनिया में मशहूर हो गया।

शमर जोसेफ के डेब्यू मैच के पहले ओवर का ये था हाल

पहली गेंद - 0 रन

दूसरी गेंद - L1
तीसरी गेंद - 4 रन
चौथी गेंद - 2 रन
पांचवीं गेंद - B1
छठी गेंद - Nb, Wd, Wd5, Nb, 6 रन

द गाबा में जीता फैंस का दिल 

24 साल के शमर जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट की दूसरी पारी में महज 12 ओवर की गेंदबाजी में 7 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इससे पहले उन्हें बल्लेबाजी करने के दौरान चोट लगी थी। ऐसा लग रहा था कि वो ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे लेकिन उन्होंने हिम्मत दिखाई और अपनी टीम को एतिहासिक जीत दिलाई। ब्रिस्बेन के गाबा में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर वेस्टइंडीज की दमदार जीत 27 वर्षों में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर उनकी पहली जीत साबित हुई थी। 

यह भी पढ़ें

IPL में T20 World Cup की तैयारी कर रहा ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, भारत को दे चुका दो गेहरे जख्म

KKR vs LSG: गाबा का घमंड तोड़ने वाले गेंदबाज का IPL में हुआ डेब्यू, केएल राहुल ने दिया मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement