Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिले नए कप्तान, टी20 और टेस्ट में अब इस खिलाड़ी को कमान

Pakistan New captain : बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के कुछ ही देर बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से नए कप्तान का ऐलान कर दिया गया है। अब टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल में अलग अलग कप्तान पाकिस्तानी टीम की कमान संभालेंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 15, 2023 21:05 IST
Shaheen Shah Afridi and Mohammad Rizwan - India TV Hindi
Image Source : GETTY Shaheen Shah Afridi and Mohammad Rizwan

Pakistan New captain : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच ही पाकिस्तान में ऐसा बवंडर खड़ा हो गया है, जिसके बारे में किसी ने नहीं सोचा होगा। पहले तो पाकिस्तान टीम वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर हुई और इसके बाद अब से कुछ ही देर पहले कप्तान रहे बाबर आजम ने सभी तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। ये फैसला अचानक हुआ और पता भी नहीं चला। बताया जाता है कि बाबर आजम इस्तीफा देने से पहले पीसीबी चीफ जका अशरफ से भी मिलने गए थे। इस बीच अब पाकिस्तान की ओर से नए कप्तान का ऐलान कर दिया गया है। पता चला है कि अब पाकिस्तान के दो कप्तान होंगे। यानी टी20 में अलग कप्तान और टेस्ट में अलग। हालांकि अभी वनडे के लिए कप्तान का ऐलान नहीं किया गया है। 

शाहीन शाह अफरीदी को टी20 और शान मसूद को टेस्ट की कमान

पीसीबी की ओर से अब से कुछ ही देर पहले ऐलान किया गया कि टेस्ट में अब टीम की कप्तानी शान मसूद करेंगे और टी20 में नए कप्तान तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी होंगे। ये पहली बार होगा कि शान मसूद और शाहीन शाह अफरीदी अपनी टीम की कमान संभालेंगे। शाहीन शाह अफरीदी की टीम ने पीएसएल में टीम लाहौर कलंदर ने लगातार दो बार खिताब अपने नाम किया था। शाहीन की टीम ने लगातार दो बार फाइनल में मोहम्मद रिजवान की कप्तानी वाली मुल्तान सुल्तान को हराया था। शान मसूद भी पीएसएल में मुल्तान सुल्तान के लिए खेलते हैं। माना जा रहा है कि अब करीब एक साल तक पाकिस्तान को वनडे इंटरनेशनल नहीं खेलना है, इसलिए उसके कप्तान का ऐलान नहीं किया गया है। 

दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी पाकिस्तानी टीम 

शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान की पहली परीक्षा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होगी। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद टीम टी20 मैच खेलती हुई नजर आएगी। ये कहना अभी मुश्किल है कि बाबर आजम ने अपने मन से कप्तानी छोड़ी है या फिर उन पर कमान छोड़ने का दबाव डाला गया है। लेकिन इतना तो तय है कि टीम ने इस साल के विश्व कप में उस तरह का प्रदर्शन नहीं किया है, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। वहीं बाबर आजम ने ये भी साफ कर दिया है कि वे बतौर बल्लेबाज टीम के लिए खेलते रहेंगे। साथ ही कप्तान का सहयोग भी करेंगे। कप्तान के तौर पर बाबर आजम अपनी टीम को एक भी आईसीसी या फिर एसीसी का खिताब दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

वर्ल्ड कप की हार के बाद बाबर आजम का बड़ा फैसला, अचानक सोशल मीडिया पर किया ये ऐलान

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर ने लगाई छक्कों की झड़ी, तोड़ दिया वर्ल्ड कप के इतिहास का ये बड़ा रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement