Friday, May 10, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप की हार के बाद बाबर आजम का बड़ा फैसला, अचानक सोशल मीडिया पर किया ये ऐलान

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन इस साल बेहद खराब रहा। इस दौरान बाबर आजम ने भी अपने फैंस को निराश किया। बाबर आजम बतौर कप्तान भी इस टूर्नामेंट में पूरी तरह से फ्लॉप नजर आए।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 15, 2023 19:36 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। टीम इस सीजन भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी। बाबर आजम की कप्तानी में टीम ने एक भी अहम मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। वहीं बाबर आजम भी इस वर्ल्ड कप खराब फॉर्म में नजर आए। जिसके बाद पाकिस्तान की टीम के साथ-साथ बाबर आजम की कप्तानी भी सवालों के घेरे में आ गई। वर्ल्ड कप में टीम के बाहर होने के बाद बाबर आजम ने अब अचानक से एक बड़ा फैसला लेते हुए अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया। 

बाबर आजम का बड़ा फैसला

बाबर आजम ने वर्ल्ड कप में टीम के कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में खराब प्रदर्शन के बाद अब कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी है। बाबर आजम को साल 2019 में पाकिस्तान का कप्तान बनाया गया था। 4 साल तक टीम की कप्तानी करने के बाद उन्होंने तीनों फॉर्मेट से अब टीम की कप्तानी छोड़ दी है। दरअसल इन 4 सालों में पाकिस्तान की टीम ने एक भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता। वहीं भारत में खेला जा रहा वनडे वर्ल्ड कप उनकी टीम के लिए किसी बुरे सपने से कम भी नहीं रहा।

कप्तानी छोड़ते हुए क्या बोले बाबर आजम

बाबर आजम ने अपनी कप्तानी छोड़ते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि मुझे वह क्षण अच्छी तरह याद है जब मुझे 2019 में पाकिस्तान का नेतृत्व करने के लिए पीसीबी से कॉल आया था। पिछले चार सालों में, मैंने मैदान पर और बाहर कई उतार-चढ़ाव का अनुभव किया है, लेकिन मैंने पूरे दिल और जुनून से क्रिकेट जगत में पाकिस्तान के गौरव और सम्मान को बनाए रखने का लक्ष्य रखा है। वाइट बॉल फॉर्मेट में नंबर 1 स्थान पर पहुंचना खिलाड़ियों, कोचों और मैनेजमेंट के सामूहिक प्रयासों का परिणाम था, लेकिन मैं इस यात्रा के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के अटूट समर्थन के लिए उनका आभार व्यक्त करना चाहता हूं। 

आज, मैं सभी फॉर्मेट में पाकिस्तान के कप्तान के रूप में पद छोड़ रहा हूं। यह एक कठिन फैसला है लेकिन मुझे लगता है कि यह इस कॉल के लिए सही समय है। मैं तीनों फॉर्मेट में एक खिलाड़ी के रूप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना जारी रखूंगा। मैं अपने अनुभव और समर्पण से नए कप्तान और टीम का समर्थन करने के लिए यहां हूं। मुझे यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को हार्दिक धन्यवाद देना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें

श्रेयस अय्यर ने लगाई छक्कों की झड़ी, तोड़ दिया वर्ल्ड कप के इतिहास का ये बड़ा रिकॉर्ड

श्रेयस अय्यर ने भी शतक जड़कर लगा दी एक के बाद एक रिकॉर्डों की झड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement