Monday, April 29, 2024
Advertisement

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की वर्ल्ड कप की तैयारियों में निकाली कमी, टीम इंडिया को लेकर कही यह बात

भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 में 14 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाएगा। उससे पहले एशिया कप के सुपर 4 में भी 10 सितंबर को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 08, 2023 0:03 IST
Shoaib Akhtar, Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shoaib Akhtar, Babar Azam

भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कसते हुए तैयारियों जोरों-शोरों पर शुरू कर दी हैं। लगभग सभी टीमों के स्क्वॉड भी जारी हो गए हैं। पाकिस्तान की टीम को भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए फेवरिट टीमों में से एक माना जा रहा है। खासतौर से पाकिस्तान की गेंदबाजी टूर्नामेंट की सभी टीमों से मजबूत आंकी जा रही है। कई लोगों का यह तक कहना है कि पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की चार टीमों में से एक होगी। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी ही टीम की तैयारियों में एक कमी निकाल दी है। उन्होंने इस बात का हवाला दिया कि, अगर यह कमी ना होती तो पाकिस्तान की टीम एशिया कप के पहले मैच में भारत को 200 रनों के नीचे ही समेट सकती थी।

अख्तर ने गिनाई पाकिस्तान के स्क्वॉड की कमी

स्टार स्पोर्ट्स की वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए रावलपिंडी एक्सप्रेस ने पहले तो भारतीय टीम के स्क्वॉड में कमियां निकालीं। उन्होंने अर्शदीप सिंह का नाम लेते हुए एक एक्स्ट्रा बॉलर की कमी की बात कही। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान की टीम के स्क्वॉड में भी कमी निकाल दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के स्क्वॉड में एक बॉलिंग ऑलराउंडर की कमी है। अख्तर बोले कि, पाकिस्तान एक बॉलिंग ऑलराउंडर के बिना खेल रहा है। उन्होंने एशिया कप के मैच का हवाला दिया और कहा कि, हम भारत को 200 रन के अंदर ही आउट कर सकते थे। टीम में किसी ऐसे खिलाड़ी की कमी थी जैसे अब्दुल रज्जाक, जो ब्रेकथ्रू दिलाने और बल्लेबाजी में कुछ रन बनाकर टीम की सहायता करते थे।

भारत पर होगा दबाव

शोएब अख्तर ने आगे कहा कि भारतीय टीम पर वर्ल्ड कप के दौरान दबाव होगा। जबकि पाकिस्तानी टीम के ऊपर कोई प्रेशर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान भारत में एकदम अकेला होगा। उस पर कोई दबाव नहीं होगा। वहीं अपनी मेजबानी में अपने फैंस के सामने खेलने का दबाव भारत पर होगा। जबकि हम बेहतर खेलेंगे। सारे स्टेडियम भरे होंगे और दो अरब से ज्यादा लोग इसे टीवी या सोशल मीडिया पर देखेंगे। भारतीय मीडिया भी पाकिस्तान पर काफी दबाव डालेगी। वे पहले ही भारत को विजयी घोषित कर चुके हैं। मैच से पहले इस तरह का दबाव भारतीय टीम पर होगा। 

टीम इंडिया के कॉम्बिनेशन पर उठाए सवाल

शोएब अख्तर ने टीम इंडिया की प्लानिंग और उसके कॉम्बिनेशन को लेकर कई सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि, विश्व कप से एक महीना पहले भारतीय टीम के कॉम्बिनेशन में अभी भी ठहराव नहीं दिख रहा है। पिछले दो साल में भारत अपनी अंतिम प्लेइंग 11 नहीं चुन सका है। यह बहुत अजीब है। आपका चौथे नंबर का बल्लेबाज तय नहीं है। विराट किस नंबर पर खेलेगा तीसरे, चौथे या पांचवें। ईशान किशन कहीं भी खेल सकता है। उन्होंने अंत में कहा कि, टीम इंडिया की बॉलिंग यूनिट स्थिर है लेकिन बल्लेबाजी का कॉम्बिनेशन बिल्कुल भी स्थिर नहीं है। 

यह भी पढ़ें:-

टेम्बा बावुमा ने अकेले किया खतरनाक कंगारुओं का सामना, अंत तक डटे रहकर बनाया रिकॉर्डधारी शतक

बाबर आजम का एक और कमाल, ICC की इस लिस्ट में जो रूट से निकले आगे; टॉप-5 में कोई भारतीय नहीं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement