Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

ना धोनी और ना रोहित, बड़े-बड़े कप्तान भी नहीं कर पाए ऐसा कमाल, श्रेयस अय्यर ने पहली बार किया करिश्मा

श्रेयस अय्यर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्वालीफायर मुकाबले में 58 रनों की पारी खेली। उनकी वजह से ही केकेआर की टीम मैच जीतने में सफल रही। अब उन्होंने एक खास रिकॉर्ड बना दिया है। जो एमएस धोनी और रोहित शर्मा भी नहीं कर पाए।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 22, 2024 0:11 IST
Rohit Sharma, MS Dhoni And Shreyas iyer- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY/AP Rohit Sharma, MS Dhoni And Shreyas iyer

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में केकेआर के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 159 रनों पर ऑलआउट हो गई। केकेआर के लिए श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने शानदार पारियां खेली। इन प्लेयर्स की वजह से ही केकेआर की टीम मैच जीतने में सफल रही है। इस जीत के साथ ही केकेआर की टीम आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंच गई। 

श्रेयस अय्यर ने लगाया अर्धशतक

केकेआर की टीम को रहमानुल्लाह गुरबाज और सुनील नरेन की टीम ने अच्छी शुरुआत दी। लेकिन गुरबाज 23 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें टी नटराजन ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद सुनील नरेन भी 21 रन बनाकर चलते बने। लेकिन फिर वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर ने दमदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। इन दोनों ही प्लेयर्स ने टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया और जीत दिला दी। वेंकटेश अय्यर ने 51 रन बनाए। वहीं श्रेयस अय्यर ने 58 रनों का योगदान दिया।

श्रेयस अय्यर ने बनाया ये रिकॉर्ड

श्रेयस अय्यर ने आईपीएल के प्लेऑफ में अर्धशतक लगाते ही बड़ा कारनामा कर दिया है। उन्होंने कप्तान के तौर पर आईपीएल के प्लेऑफ में दो बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर भी कप्तान के तौर पर आईपीएल के प्लेऑफ में दो बार फिफ्टी प्लस स्कोर बना चुके हैं। अब श्रेयस अय्यर ने इन दिग्गज प्लेयर्स की बराबरी कर ली है। वहीं श्रेयस अय्यर आईपीएल के इतिहास में पहले ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने दो बार अलग-अलग टीमों को आईपीएल फाइनल में पहुंचाया है। उनकी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंची थी। अब वह केकेआर को फाइनल में ले गए हैं। महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा सिर्फ मुंबई इंडियंस को आईपीएल के फाइनल में ले गए हैं।  

IPL प्लेऑफ में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले कप्तान: 

2 बार- एमएस धोनी

2 बार- रोहित शर्मा
2 बार- डेविड वार्नर
2 बार- श्रेयस अय्यर

चौथी बार बनाई फाइनल में जगह

केकेआर की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। केकेआर ने चौथी बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है। टीम ने साल 2012, 2014, 2021 और 2024 में ऐसा किया है। गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने 2012 और 2014 में खिताब भी जीता था। वहीं आईपीएल 2021 के फाइनल में केकेआर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार मिली थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement