Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पहली पारी में एक बार फिर शुभमन गिल का बल्ला रहा खामोश, पिछले एक साल से नहीं कर सके ये काम

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची के मैदान पर खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में टीम इंडिया की पहली पारी में शुभमन गिल 38 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। गिल पिछले एक साल से टेस्ट क्रिकेट में पहली पारी में कोई बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो सके हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 24, 2024 17:53 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY शुभमन गिल

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले का दूसरा दिन खत्म होने पर टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 219 रन बना चुकी थी। टीम इंडिया अभी भी इंग्लैंड टीम के पहली पारी के स्कोर से 134 रन पीछे हैं, वहीं इस टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम की पहली पारी में शुभमन गिल 38 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। गिल पिछले लगभग एक साल से किसी भी टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्धशतकीय पारी भी खेलने में कामयाब नहीं हो सके हैं। हालांकि दूसरी पारी में उनका बल्ला जरूर बोलता हुआ दिखाई दिया है।

पिछले एक साल में गिल का पहली पारी में रहा ये रिकॉर्ड

शुभमन गिल का पिछले एक साल में पहली पारी का रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में 128 रनों की पारी खेली थी और उसके बाद से वह एक भी फिफ्टी लगाने में भी कामयाब नहीं हो सके। गिल का इस दौरान 9 पारियों में स्कोर 13, 6, 10, 2, 36, 23, 34, 0 और 38 का देखने को मिला है। गिल का पहली पारी में बल्लेबाजी औसत जहां 26.41 का देखने को मिला तो वहीं दूसरी पारी में ये बढ़कर 40 के करीब पहुंच जाता है। गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी इस टेस्ट सीरीज में दूसरे और तीसरे मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की थी। इसमें विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम की दूसरी पारी में जहां उनके बल्ले से शतक देखने को मिला था, तो वहीं राजकोट में उन्होंने 91 रनों की शानदार पारी खेली थी।

रांची टेस्ट में इंग्लैंड ने पकड़ की मजबूत

चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड टीम की पलड़ा थोड़ा भारी रहा। जो रूट के शानदार नाबाद शतकीय पारी के दम पर जहां इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 353 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब हो सकी तो वहीं उन्होंने दिन का खेल खत्म होने पर भारतीय टीम के 7 विकेट झटक लिए थे। इंग्लैंड के लिए अब तक इस पारी में शोएब बशीर ने जहां 4 तो वहीं टॉम हार्टले ने 2 विकेट हासिल किए हैं, इसके अलावा जेम्स एंडरसन भी 1 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, भारत के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

Musheer Khan: सरफराज के बाद अब मुशीर खान का जलवा, रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में जड़ा दोहरा शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement