Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फाइनल में गिल के आउट होते ही कोहली ने ली चैन की सांस, टूटने से बचे 3 बड़े कीर्तिमान

फाइनल में शुभमन गिल के आउट होते ही विराट कोहली के तीन बड़े रिकॉर्ड्स टूटने से बच गए हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 29, 2023 21:03 IST
Shubman Gill and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPL Shubman Gill and Virat Kohli

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने गुजरात टाइटंस की टीम है। इस पूरे ही सीजन में गुजरात के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने कमाल का प्रदर्शन किया। ऐसा लग रहा था कि गिल एक ही सीजन में आईपीएल के तमाम रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर लेंगे। लेकिन इसके बावजूद भी आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के तीन बड़े रिकॉर्ड्स गिल नहीं तोड़ पाए।

बच गया कोहली का महारिकॉर्ड

शुभमन गिल सीएसके के खिलाफ फाइनल में 39 रन बनाकर आउट हो गए। इसी के साथ गिल ने इस सीजन को 890 रनों के साथ खत्म किया। गिल 900 के आंकड़ों से तो चूके ही इसी के साथ वो आईपीएल में कोहली के सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने से भी चूक गए। कोहली ने आईपीएल 2016 में 973 रन कूट दिए थे। हालांकि गिल आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर जा पहुंचे हैं।

बचा शतकों का रिकॉर्ड

इतना ही नहीं गिल से कोहली का सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड भी बच गया। गिल ने इस सीजन में कुल तीन सेंचुरी मारी थीं। लेकिन विराट ने आईपीएल 2016 में कुल 4 शतक मारे थे। कोहली के अलावा राजस्थान के स्टार ओपनर जोस बटलर ने भी आईपीएल 2022 में 4 शतक मारे थे। 

ये रिकॉर्ड भी बचा

इसके अलावा गिल कोहली के एक ही सीजन में सबसे ज्यादा बाउंड्री मारने के रिकॉर्ड को भी नहीं तोड़ पाए। विराट ने आईपीएल 2016 में 122 बाउंड्री लगाई थीं। लेकिन गिल 118 बाउंड्रीज ही इस सीजन मार पाए। इस लिस्ट में टॉप पर जॉस बटलर हैं जिन्होंने आईपीएल 2022 में 128 बाउंड्रीज मारी थीं। वहीं तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं जिन्होंने 119 बाउंड्रीज एक ही सीजन में मारी हुई हैं।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement