Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया सीरीज शुरू होने से पहले रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन, प्लेइंग 11 में यहां फंस रहा पेंच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा टेंशन में आ गए हैं। उन्हें दो खिलाड़ियों में से किसी एक को चुनना है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 07, 2023 11:26 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने जा रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम के सामने एक बड़ी चुनौती आ खड़ी हुई है। इसने टीम मैनेजमेंट और रोहित शर्मा के टेंशन को डबल कर दिया है। रोहित शर्मा पहले ही ऋषभ पंत के ना होने से टेंशन में हैं वहीं ओपनिंग पेयर को लेकर रोहित की चिंताए बढ़ गई है। रोहित शर्मा इस मैच में ओपन करते नजर आएंगे। ओपन करते हुए उनके साथी के तौर पर इस मैच में किसे खिलाया जाए, इस बात को लेकर रोहित जरूर परेशान होंगे। उनके पास दो खिलाड़ियों का विक्लप मौजूद हैं। ऐसे में रोहित किसे मौका देंगे यह कह पाना बेहद मुश्किल है।

कहां फस रहा पेंच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच से पहले रोहित शर्मा के पास अपने जोड़ीदार के रूप में दो विकल्प मौजूद हैं। हम बात कर रहे हैं केएल राहुल और शुभमन गिल की। रोहित शर्मा इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर कंफ्यूजन में होंगे कि इनमें से किसे ओपन करवाया जाए। आपको बता दे कि इन दोनों खिलाड़ियों का खेलना लगभग पक्का है। लेकिन इन दोनों में से कोई एक ही रोहित के साथ ओपन कर सकता है। राहुल टीम के उप कप्तान हैं जिस वचह से उनका खेलना तय माना जा रहा है। वहीं शुभमन गिल की बात करे तो मौजूदा समय में वह जिस फॉर्म में हैं वैसे में कोई भी टीम उन्हें कभी ड्रॉप करने के बारे में सोच भी नहीं सकती। 

राहुल के मुकाबले गिल का पलड़ा भारी

आपको बता दे कि केएल राहुल पिछले कुछ समय से बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। वहीं गिल की बात करे तो हाल ही में हुए न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान उन्होंने वनडे में शानदार दोहर शतक और एक शतक जड़ा था। रोहित के साथ बल्लेबाजी करते हुए गिल ने अपने स्थान को वनडे में पक्का कर लिया है। लेकिन टेस्ट में राहुल उनके लिए रोड़ा बन सकते हैं। शुभमन गिल के आंकड़े पर एक नजर डालें तो उन्होंने 13 टेस्ट मैचों की 25 पारियों में 32 की औसत से 736 रन बनाए हैं। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में एक शतक और चार अर्धशतक भी दर्ज हैं। वहीं राहुल के आंकड़ों पर एक नजर डालें तो उन्होंने 45 मैचों की 78 पारियों में 34.26 की औसत से 2604 रन बनाए हैं। लेकिन मौजूदा समय में उनका फॉर्म उनके साथ नहीं हैं। ऐसे में रोहित ओपनिंग में उनके साथ रिस्क नहीं लेना चाहेंगे। 

भारत को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत की कमी खलेगी। उन्होंने साल 2020-21 में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारती की जीत में अहम योगदान निभाया था। पंत मीडिल ऑर्डर में भारत के लिए लंबे समय से अच्छा करते आए हैं। वह पांचवें नंबर पर तेजी से बल्लेबाजी करते हैं। ऋषभ पिछले साल के अंत में हुए एक कार एक्सीडेंट में बूरी तरह से घायल हो गए थे। ऐसे में वह लंबे समय तक अभी क्रिकेट से दूर रहेंगे।

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement