Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL में 890 रन और 3 शतक! फिर भी क्यों WTC होगा शुभमन गिल के लिए मुश्किल? खुद किया खुलासा

आईपीएल में 800 से ज्यादा रन ठोकने वाले शुभमन गिल ने WTC फाइनल से पहले एक बड़ा बयान दिया है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Published on: June 06, 2023 7:40 IST
Shubman Gill - India TV Hindi
Image Source : GETTY Shubman Gill

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होने जा रहा है। ये मैच बुधवार यानी कि 7 जून से लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इस मुकाबले से पहले आईपीएल खेलकर आ रहे हैं। इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम शुभमन गिल का भी है। गिल के लिए आईपीएल का 16वां सीजन किसी सपने से कम नहीं बीता। उम्मीद यही है गिल अपनी शानदार फॉर्म को WTC फाइनल में भी बरकरार रखेंगे। लेकिन इस बल्लेबाज ने फाइनल मुकाबले से ठीक पहले कुछ अलग बयान दिया है।

एकदम अलग होगा WTC फाइनल

शुभमन गिल ने जोर देकर कहा कि यह पांच दिन मैच टी20 से पूरी तरह से अलग होगा। गिल इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए 60 की औसत से 890 रनों के साथ टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने इस दौरान तीन शतक भी लगाए थे। गिल ने आईसीसी से कहा कि इससे आपको (आईपीएल से) थोड़ा आत्मविश्वास मिलता है, लेकिन मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से अलग मैच होगा। उन्होंने कहा कि इस खेल को यही चीज मजेदार बनाती है। पिछले सप्ताह हम पूरी तरह से अलग माहौल में खेल रहे थे और अब नयी तरह की चुनौती होगी। यही चीज टेस्ट मैच को रोमांचक बनाती है।

गिल ने खेला था पिछला फाइनल

गिल 2021 में साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल में 8 विकेट से हार का सामना करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने उस मैच में 28 और 8 रन बनाए थे। 23 साल के इस कलात्मक बल्लेबाज ने कहा कि उस निराशाजनक हार से उनकी टीम ने काफी कुछ सीखा है। उन्होंने कहा कि हम उन चीजों के बारे में बात कर रहे हैं जो हमने एक टीम के रूप में सीखी हैं। हम उस मैच की बल्लेबाजी पर भी बातचीत कर रहे हैं। उम्मीद है कि हम पिछली बार की गई गलतियों को दूर करने में सक्षम होंगे।

रोहित के साथ ओपन करेंगे गिल

बता दें कि WTC फाइनल मुकाबले में शुभमन गिल टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए उतरेंगे। रोहित का पिछले कुछ समय से फॉर्म थोड़ा खराब रहा है, लेकिन गिल के लिए ये साल अबतक बेहतरीन रहा है। पिछली बार खिताब से चूकने वाली टीम इंडिया को इन दोनों खिलाड़ियों से फाइनल मुकाबले में काफी उम्मीदें रहने वाली हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement