Friday, May 10, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप फाइनल में गिल से फैंस को उम्मीद, अहमदाबाद में शानदार हैं उनके आंकड़े

शुभमन गिल वनडे वर्ल्ड कप के दौरान शानदार फॉर्म में हैं। फाइनल मैच में फैंस को गिल से पहले वर्ल्ड कप शतक की उम्मीद है। यह मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा जहां गिल के आंकड़े काफी शानदार हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 18, 2023 21:54 IST
Shubman Gill, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY शुभमन गिल और विराट कोहली

वनडे वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को फाइनल मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। भारत का यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पिछले 10 सालों से एक भी आईसीसी का खिताब नहीं जीता है। ऐसे में फैंस को इस बाद टीम इंडिया ने बेहद उम्मीदें है। भारत ने इस पूरे वर्ल्ड कप में शानदार खेल दिखाया है। इस मुकाबले में सभी की निगाहें शुभमन गिल पर होंगी। अहमदाबाद में गिल के आंकड़े बेहद शानदार हैं।

गिल का आईपीएल होम ग्राउंड है अहमदाबाद

शुभमन गिल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हैं। वहीं गुजरात की टीम का होम ग्राउंड अहमदाबाद ही है। इस साल के आईपीएल में शुभमन गिल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर थे। गिल ने इस स्टेडियम में आईपीएस में दौरान काफी रन बनाए हैं। वहीं इस वर्ल्ड कप गिल के बल्ले से एक भी शतक नहीं आया है। उम्मीद है कि गिल अहमदाबाद के फाइनल मैच में ही शतक जड़ दें। ऐसे में आइए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुभमन गिल के आंकड़ों पर एक नजर डालें।

अहमदाबाद में आग उगलता है गिल का बल्ला

शुभमन गिल इस वर्ल्ड कप अच्छे फॉर्म में लौट चुके हैं। सेमीफाइनल में भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। फाइनल मैच से पहले अहमदाबाद में उनके आंकड़ों पर एक नजर डालें तो शुभमन गिल ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कुल 12 आईपीएल मैच खेले हैं। जहां उन्होंने 48.73 की औसत से 669 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक जड़े हैं। बात करें इंटरनेशनल मैचों के बारें में तो शुभमन गिल ने यहां कुल कुल 2 टेस्ट और एक वनडे मैच खेला है। टेस्ट में उनके नाम 193 रन दर्ज है, वहीं उन्होंने एक शतक भी लगाया है। यह शतक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ लगाया है।

वनडे क्रिकेट में शुभमन गिल ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सिर्फ 1 मैच खेला है। यह मैच इसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया था। इस मैच में, शुभमन गिल ने केवल 16 रन बनाए और 11 गेंदों का सामना किया। वनडे में गिल को यहां ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, लेकिन गिल इस बार इस स्टेडियम में अपने वनडे आंकड़े को अच्छा करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें

डोप टेस्ट में फेल हुए नीरज, छिन सकता है भारत का दो गोल्ड मेडल

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले रोहित शर्मा ने भरी हुंकार, कहा सालों से था इस दिन का इंतजार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement