Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले रोहित शर्मा ने भरी हुंकार, कहा सालों से था इस दिन का इंतजार

ODI वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कई बड़े बयान दिए। जहां उन्होंने कहा कि टीम इंडिया इस दिन (फाइनल) के लिए काफी पहले से तैयारी कर रही थी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 18, 2023 19:11 IST
Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। भारतीय टीम 20 सालों के बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। साल 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का घाव फैंस के दिलों में अभी भी ताजा है। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को यह मैच हराकर अपने तीसरे वर्ल्ड कप के खिताब उठाएगी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस फाइनल मैच से पहले मीडिया के कई बातें की और उन्होंने कई सवालों के जवाब भी दिए। इस दौरान रोहित शर्मा ने एक बड़ी बात भी कही है।

रोहित शर्मा को सालों का था इंतजार

रोहित शर्मा ने फाइनल मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने इस दिन के लिए बहुत पहले से तैयारी की थी। हम टी20 वर्ल्ड कप और डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेले। तीनों फॉर्मेट में हम सही खिलाड़ियों को चुनना चाहते थे। हम पिछले ढाई साल से ऐसा कर रहे हैं। हमने सभी के रोल को पूरी तरह से क्लियर कर दिया। इससे हमें काफी मदद मिली है। इन सबसे अब तक हमें मदद मिली है और उम्मीद है कि फाइनल में भी हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

गेंदबाजों को लेकर क्या बोले रोहित

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है। इसे लेकर भी रोहित शर्मा ने अपनी राय रखी, जहां उन्होंने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। विपक्ष पर काबू पाना और कुल स्कोर का बचाव करना आसान नहीं है। इसलिए, हमारे गेंदबाजों ने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। तेज गेंदबाजों के अलावा स्पिनरों ने भी अच्छा खेल दिखाया है। जिसे लेकर रोहित ने कहा कि हमारे स्पिनरों ने बीच के ओवरों में विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का कमाल

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस साल गजब का खेल दिखाया है। सबसे पहले लीग स्टेज के दौरान खेले गए 9 में से 9 मुकाबलों को जीतकर रोहित शर्मा ने नया रिकॉर्ड बनाया, वहीं सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराकर साल 2019 के वर्ल्ड कप की हार का भी बदला ले लिया। इसी बीच रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप को लेकर अपनी अहसास के बारे में भी कहा है। उन्होंने कहा कि भावनात्मक तौर पर ये बहुत बड़ी बात है, ये बहुत बड़ा खेल है, बड़ी उम्मीदें हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर हमारे लिए मौके के बारे में सोचने के बजाय ध्यान केंद्रित रखना जरूरी है। हां, यह आपके दिमाग के पीछे रहता है, हम इससे छिप नहीं सकते। मेरे लिए यह सबसे बड़ा पल है। मेरा जन्म वनडे क्रिकेट देखकर हुआ है।

यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप फाइनल में क्या रोहित शर्मा करेंगे प्लेइंग 11 में बदलाव, ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर

क्या मोहम्मद शमी का फाइनल मैच में भी दिखेगा कमाल? जानें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्या कहते उनके आंकड़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement