Thursday, May 09, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप फाइनल में क्या रोहित शर्मा करेंगे प्लेइंग 11 में बदलाव, ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर

ODI वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकते हैं। ऐसे में एक खिलाड़ी को फाइनल मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 18, 2023 16:43 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। टीम इंडिया 12 सालों के बाद वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेलेगी। ऐसे में रोहित शर्मा इस मुकाबले में एक भी गलती नहीं करना चाहेंगे। वर्ल्ड कप फाइनल मैच से पहले रोहित शर्मा के सामने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 सबसे बड़ी चुनौती है। आपको बता दें कि फाइनल मैच जीतने के लिए रोहित शर्मा अपनी प्लेइंग में कुछ बदलाव कर सकते हैं। जिसके कारण एक खिलाड़ी को फाइनल मैच में प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है।

फाइनल में इस खिलाड़ी को मिले सकता है मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले फाइनल मैच के लिए सभी तैयारियां हो गई है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कंगारू टीम को हराने के लिए प्लान बना रहे होंगे। जिसके तहत टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में एक बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबाल ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ खेला था। उस मैच में रोहित शर्मा ने आर अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल किया था। हालांकि उस मुकाबले के बाद रोहित शर्मा ने अश्विन को एक भी मैच नहीं खिलाया। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर अश्विन का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे खतरनाक बल्लेबाज अश्विन के सामने काफी कमजोर नजर आते हैं। अश्विन ने कई मौकों पर इन दोनों बल्लेबाजों को डोमिनेट किया है। इसके अलावा अहमदाबाद की पिच अगर स्पिन के लिए सही होती है तो रोहित शर्मा एक एक्सट्रा स्पिनर के साथ खेल सकते हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह भी आता है कि अगर अश्विन को टीम में शामिल किया जाएगा तो किस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ेगा।

इस खिलाड़ी को किया जा सकता है बाहर

इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। फिर चाहे वो बल्लेबाज हो या गेंदबाज, भारतीय टीम हर डिपार्टमेंट में कमाल का प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में रोहित शर्मा आश्विन को अगर फाइनल मैच में खेलने का मौका देते हैं तो उनके लिए सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग 11 से बाहर करना ही सही रहेगा। दरअसल टीम इंडिया ने पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह की बल्लेबाजी की है उसे देख यही लग रहा है कि सूर्या का थोड़ा कम ही इस्तेमाल किया जा रहा है। भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज ही अपने दमपर मैचों को खत्म कर दे रहे हैं। ऐसे में उन्हें बैठाना है सही फैसला हो सकता है। 

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस भारतीय खिलाड़ी का खौफ, फाइनल मैच से पहले कप्तान कमिंस ने कबूली बात

क्या मोहम्मद शमी का फाइनल मैच में भी दिखेगा कमाल? जानें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्या कहते उनके आंकड़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement