Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस भारतीय खिलाड़ी का खौफ, फाइनल मैच से पहले कप्तान कमिंस ने कबूली बात

India vs Australia: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का अभी तक गेंद से एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में शमी ने अकेले ही 7 विकेट अपने नाम किए थे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 18, 2023 12:43 IST
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत के खिलाफ फाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने मोहम्मद शमी को अपनी टीम के लिए एक बड़ा खतरा बताया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इस मेगा इवेंट की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, जिसमें उन्हें अपने पहले 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पैट कमिंस की कप्तानी में टीम ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए लगातार 7 मैचों में जीत हासिल करने के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का किया। कोलकाता के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीकी टीम को 3 विकेट से मात दी और फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया जहां उसका मुकाबला भारत के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को होगा।

मोहम्मद शमी एक बड़ा खतरा

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने जबसे मोहम्मद शमी को प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाया है, उसके बाद से टीम की गेंदबाजी का लगातार हर मैच में कहर देखने को मिल रहा है। शमी अब तक इस टूर्नामेंट में सिर्फ 6 मैचों में 9.13 के औसत से 23 विकेट हासिल कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 3 बार एक मैच में 5 विकेट लेने का भी कारनामा किया है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने फाइनल मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए मोहम्मद शमी के खतरे को लेकर कहा कि भारत जहां काफी अच्छा खेल रही है, वहीं शमी सच में हमारे लिए एक बड़ा खतरा हैं। उन्हें शुरुआती कुछ मैचों में मौके नहीं मिल रहे थे, लेकिन जबसे उन्हें खेलने का मौका मिला वह लगातार अपनी क्लास गेंदबाजी में दिखा रहे हैं।

हमारी टीम के 7 खिलाड़ी पहले भी फाइनल मैच का हिस्सा रह चुके हैं

पैट कमिंस ने फाइनल मैच को लेकर यह भी कहा कि ये एक बराबरी का मुकाबला है। हमारी टीम में 6 से 7 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो साल 2015 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं ऐसे में उन्हें ये बेहतर तरीके से पता है कि इस तरह के मैचों के लिए कैसी तैयारी करनी चाहिए। उन्हें ये पता कि इन मैचों में दबाव से कैसे निपटना है और खेल को कैसे आगे बढ़ाना है।

ये भी पढ़ें

फाइनल में ऐसी होगी अहमदाबाद की पिच, जानें भारत या ऑस्ट्रेलिया किसे होगा फायदा

वर्ल्ड कप का एक मैच खेलकर ये खिलाड़ी कर सकता है विराट कोहली जैसा कारनामा, अब तक किसी भारतीय ने नहीं किया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement