Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एशिया कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने पार की बड़ी बाधा, BCCI की इस 'अग्निपरीक्षा' को किया पास

एशिया कप 2023 से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट (फिटनेस टेस्ट) दिया है, जिसमें शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा स्कोर किया है।

Reported By : PTI Edited By : Govind Singh Published on: August 25, 2023 23:21 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : AP Suryakumar Yadav And Hardik Pandya

एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से हो रही है। एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही हो चुका है। भारत एशिया कप में पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलेगा। बीसीसीआई ने एशिया कप में भाग लेने वाले सभी प्लेयर्स का यो-यो टेस्ट लिया है, जिसमें सभी खिलाड़ी सफल रहे हैं। 

भारतीय खिलाड़ियों का हुआ 'यो-यो' टेस्ट

एशिया कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों नियमित फिटनेस टेस्ट हुआ, जिसमें युवा शुभमन गिल ‘यो-यो’ टेस्ट में 18.7 के स्कोर के साथ टॉप पर रहे। ‘यो-यो’ टेस्ट कराने वाले सभी प्लेयर्स ने 16.5 का ‘कट-ऑफ’ स्तर पार कर लिया है। विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी के अनुसार 17.2 का स्कोर बनाया। जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (एशिया कप के रिजर्व सदस्य) और केएल राहुल इन पांच क्रिकेटरों को छोड़कर सभी इस टेस्ट को कर चुके हैं।

गिल ने किया सबसे ज्यादा स्कोर

बीसीसीआई के इस सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि यो-यो टेस्ट एक ‘एयरोबिक एंड्योरेंस फिटनेस टेस्ट’ है, जिसमें नतीजे इसे देखते हुए अलग हो सकते हैं कि आप अंतिम मैच कब खेले और पिछले हफ्ते आप कितने कार्यभार से गुजरे हो। गिल का सबसे ज्यादा 18.7 स्कोर रहा। ज्यादातर खिलाड़ियों ने 16.5 से 18 के बीच स्कोर किया। 

फिटनेस कैंप में हुआ टेस्ट 

बीसीसीआई ने फिटनेस कैंप आयोजित किया है, जिसमें सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया है। क्योंकि अक्टूबर में होने वाले विश्व कप से पहले यही एकमात्र ‘विंडो’ थी। सूत्र ने कहा कि अगर खिलाड़ियों के पास दो टूर्नामेंट के बीच समय रहता है तो नेशनल क्रिकेट एकेडमी की खेल विज्ञान टीम भारतीय टीम के खेल स्टाफ के साथ मिलकर सभी जरूरी टेस्ट करती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement