Monday, April 29, 2024
Advertisement

ICC ने लिया चौंकाने वाला फैसला, इस खिलाड़ी पर अचानक लगा दिया बैन

ZIM vs IRE: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बड़ा फैसला लिया है। आईसीसी ने 1 खिलाड़ी पर दो मैचों का बैन लगा दिया है। वहीं, दो और खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 10, 2023 6:50 IST
Sikandar Raza- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER ICC ने इस खिलाड़ी पर अचानक लगा दिया बैन

 

ZIM vs IRE: वर्ल्ड कप 2023 के बाद लगभग सभी टीमों ने द्विपक्षीय सीरीज खेलना शुरू कर दिया है। टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा भी आज से शुरू होने जा रहा है। वहीं, पाकिस्तान की टीम भी ऑस्ट्रेलिया गई हुई है। दूसरी और आयरलैंड की टीम इस समय जिम्बाब्वे के दौरे पर है जहां वह 3 टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने गई है। इन सब के बीच आईसीसी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए एक कप्तान पर 2 मैचों का बैन लगा दिया है। 

ICC ने इस कप्तान पर लगाया बैन

जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में पहले टी20I के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन पर तीन खिलाड़ियों पर जुर्माना और एक को बैन कर दिया गया है। जिम्बाब्वे के कप्तान, सिकंदर रजा और आयरलैंड के खिलाड़ी, कर्टिस कैंपर और जोश लिटिल पर जुर्माना लगाया गया हैं, ये तीनों पहले टी20 के दौरान मैदान पर बहस में शामिल थे। लेकिन सिकंदर रजा पर आईसीसी ने 2 मैचों का बैन भी लगाया है। 

आईसीसी ने जारी किया बयान

आईसीसी ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि जिम्बाब्वे के कप्तान, सिकंदर रजा और आयरलैंड के खिलाड़ी, कर्टिस कैम्फर और जोशुआ लिटिल पर हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच पहले टी20 मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी नियमों के अनुसार लेवल 1 के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना, आधिकारिक फटकार, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो डिमेरिट अंक शामिल हैं।

बीच मैच हुआ था ये ड्रामा 

इस मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद आयरलैंड की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। टारगेट का पीछा करने उतरे जिम्बाब्वे की टीम ने 91 के स्कोर तक अपने चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद सिकंदर रजा एक छोर संभालकर टीम को जीत की तरफ लेकर जा रहे थे। इसी बीच आयरिश खिलाड़ी ने रजा को उकसाने का प्रयास किया, जिसमें आयरिश गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने रजा को स्लेज किया और इसपर वह काफी ज्यादा नाराज हो गए। सिकंदर जैसे ही नॉन स्ट्राइक एंड पर पहुंचे तो कर्टिस कैंफर ने उन्हें कुछ कहा और इस पर रजा बुरी तरह भड़क गए और बल्ला उनकी तरफ लेकर दौड़े। इसके बाद अंपायर को बीच में आना पड़ा और रजा को उन्होंने शांत करने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: गेंदबाज होंगे हावी या बल्लेबाज बरसाएंगे रन, जानें पहले मैच में पिच से किसे मिल सकता है फायदा

इस सीरीज से हो सकती हार्दिक पांड्या की वापसी, जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement