Sikandar Raza: जिम्बाब्वे के स्टार बल्लेबाज ने रचा इतिहास, ICC का यह अवार्ड पाने वाले बने देश के पहले खिलाड़ी

Sikandar Raza: सिकंदर रजा ने आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ का अवार्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। वह ऐसा करने वाले जिम्बाब्वे के पहले खिलाड़ी हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 13, 2022 1:48 IST
Shikandar Raza- India TV Hindi
Image Source : AP Shikandar Raza

Highlights

  • सिकंदर रजा ने जीता ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड
  • ICC अवार्ड जीतने वाले जिम्बाब्वे के पहले खिलाड़ी बने रजा
  • रजा ने एक ही महीने में जड़ा था तीन शतक

Sikandar Raza: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी सिकंदर रजा को आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के अवार्ड से नवाजा गया है। रजा यह अवार्ड जीतने वाले जिम्बाब्वे के पहले खिलाड़ी है। रजा ने इस अवार्ड को जीतने के लिए क्रिकेट के दो दिग्गज खिलाड़ियों को हराया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर और इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान  बेन स्टोक्स को हारते हुए यह अवार्ड जीता है। सिकंदर रजा अपने करियर के बेस्ट फॉर्म में हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है। 

प्लेयर ऑफ द मंथ जीतकर क्या बोले रजा 

आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ का अवार्ड जीतने के बाद सिकंदर रजा ने कहा कि "आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड जीतकर मैं काफी ज्यादा सम्मानित महसूस कर रहा हूं और यह अवार्ड जीतने वाला जिम्बाब्वे का पहला खिलाड़ी बनना मेरे लिए गर्व की बात है" उन्होंने आगे कहा कि "मैं उन सभी लोगो का धन्यवाद करना चाहता हूं जो मेरे साथ पिछले तीन से चार महीने से ड्रेसिंग रूम शेयर कर रहे हैं। इन लोगो के बिना यह अवार्ड जीतना संभव नहीं था और अपने सभी प्रशंसकों के समर्थन के लिए मैं आभारी हूं।"  

एक महीने में लगाए 3 शतक 
सिकंदर रजा ने एक ही महीने में 3 शतक जड़कर जिम्बाब्वे क्रिकेट में अपना नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिख लिया है। रजा अपने इन्हीं 3 शतकों के दम पर आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुए थे। उन्होंने यह तीनों शतक विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ लगाए थे। इसमें से एक शतक उन्होंने भारत के ही खिलाफ लगाया था। रजा ने भारत के खिलाफ खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में यह शानदार शतक जड़ा था। उन्होंने उस मैच में 95 गेंदों में 115 रनों की पारी खेली थी। भारत के 290 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने यह कारनामा किया था। एक समय ऐसा लग रहा था की वह जिम्बाब्वे को यह मैच जीता देंगे मगर वह ऐसा करने में कामियाब नहीं हो सके और भारत ने अंतिम ओवर में वह मैच जीत लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड