Friday, April 26, 2024
Advertisement

SL vs AFG: श्रीलंका ने दूसरे वनडे में अफगानिस्तान को हराया, ये खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

SL vs AFG: श्रीलंका ने दूसरे वनडे मुकाबले में अफगानिस्तान को 132 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 04, 2023 21:40 IST
SL vs AFG- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SL vs AFG

SL vs AFG: अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने दमदार वापसी करते हुए अफगानिस्तान को 132 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 323 रन बनाए। 324 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा कर रही अफागानिस्तान की टीम 42.1 ओवर में 191 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की इस जीत में धनंजय डी सिल्वा और हसरंगा हीरो रहे। डी सिल्वा और हसरंगा ने इस मैच में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया।

ये खिलाड़ी रहे मैच के हीरो

पहले बल्ले से डिसिल्वा (24 गेंद में नाबाद 29) और हसरंगा (12 गेंद में नाबाद 29) ने ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद अपनी फिरकी में फंसा कर अफगानिस्तान के तीन-तीन विकेट चटकाये। श्रीलंका ने कुसल मेंडिस (78) और दिमुथ करुणारत्ने (52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर अफानिस्तान के सामने एक बड़ा स्कोर रखा। श्रीलंका की यह रन के लिहाज से यह अफगानिस्तान पर सबसे बड़ी जीत है। इस जीत से टीम सीरीज के शुरुआती मैच में मिली छह विकेट की शिकस्त की निराशा को कम करने में सफल रही। 

अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जदरान (54) और कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी (57) ने अर्धशतक जमाया लेकिन इन दोनों के अलावा सिर्फ रहमत शाह (36) और अजमतुल्लाह ओमरजाई (28) की दहाई के आंकड़े में रन बना सके। टीम ने 45 रन के अंदर आखिरी आठ विकेट गंवा दिए। मैन ऑफ द मैच डिसिल्वा ने 10 ओवर में 39 रन देकर तीन जबकि हसरंगा ने नौ ओवर में 42 रन देकर तीन विकेट चटकाए। दुश्मांता चमीरा ने दो तो वहीं महीश तीक्षणा और कप्तान दासुन शनाका ने एक-एक विकेट लिए। 

ऐसे हारी अफगानिस्तान

इस मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम शुरुआत से ही रन चेज में बैकफुट पर नजर आई। चमीरा ने खतरनाक रहमानुल्ला गुरबाज (दो रन) को आउट कर बड़ा झटका दिया। इब्राहिम ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए रहमत के साथ 51 जबकि हश्मतुल्लाह के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी कर मैच में टीम को बनाए रखा। लेकिन अंत में उनकी ओर से कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतती है वो सीरीज अपने नाम कर लेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement