SL vs AUS: RCB के इस स्टार गेंदबाज की फिरकी में फंसे कंगारू बल्लेबाज, लड़कर भी श्रीलंका ने गंवाई टी20 सीरीज

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया था। सीरीज में मेहमान टीम ने अब 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 08, 2022 23:00 IST
मैथ्यू वेड और झाई...- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER (CRICKET AUSTRALIA) मैथ्यू वेड और झाई रिचर्डसन ने आखिरी तक नाबाद रहकर ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त
  • वानिंदू हसरंगा ने 4 ओवर में 33 रन देकर चार कंगारू खिलाड़ियों को किया आउट
  • ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 में मेजबान टीम को 3 विकेट से हराकर जीती सीरीज

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका दौरे पर दूसरा टी20 मुकाबला 3 विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में मेजबानों ने लड़ाई तो जमकर की लेकिन मैच जीत नहीं पाए। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के स्टार गेंदबाज वानिंदु हसरंगा की फिरकी में फंस गए थे। हसरंगा ने 4 ओवर में 33 रन देकर चार विकेट झटके लेकिन कम टोटल के कारण वह अपनी टीम को मैच नहीं जिता पाए। गौरतलब है पहले मुकाबले में मेहमानों ने 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी।

रिचर्डसन-रिचर्डसन की जोड़ी ने किया कमाल

इस मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले खेलने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही और 7 रन के स्कोर पर ही दोनों ओपनर गुनातिलका (4) और पथुम निसंका (3) पवेलियन लौट गए। इसके बाद चरिथ असालंका (39) और कुसल मेंडिस (36) ने तीसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े। लेकिन मेंडिस को आउट कर झाई रिचर्डसन ने और असालंका को आउट कर ग्लेन मैक्सवेल ने अपना-अपना दूसरा विकेट झटका। 

इसके बाद केन रिचर्डसन का जलवा दिखा जिन्होंने राजापक्षा और कप्तान दसुन शनाका को पवेलियन भेज दिया। झाई रिचर्डसन ने 4 ओवर में 26 रन देकर 3 तो केन रिचर्डसन ने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट झटके। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल को भी 3 ओवर में 18 रन देकर दो सफलताएं मिलीं। श्रीलंका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 124 रन बना पाई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 17.5 ओवर में 7 विकेट खोकर 126 रन बनाए और तीन विकेट से मैच जीतने के साथ-साथ टी20 सीरीज पर भी कब्जा कर लिया।

हसरंगा की मेहनत हुई खराब!

125 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर और कप्तान आरोन फिंच ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। दोनों ने 2.3 ओवर में 33 रन बना दिए थे फिर हसरंगा ने फिंच को 24 रन पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद मिचेल मार्श (11) भी उनका शिकार बने। स्टीव स्मिथ (5) को थुसारा ने आउट किया और डेविड वार्नर 21 रन बनाकर रन आउट हो गया। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर था 4 विकेट पर 64 रन लेकिन ओवर हुए थे सिर्फ 6.2, कंगारू टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरे लेकिन लक्ष्य छोटा होने के चलते उन्हें जीत मिली और चार विकेट लेकर भी हसरंगा की मेहनत पर पानी फिर गया।

क्या है ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल?

ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ इस दौरे पर टी20 सीरीज के बाद वनडे और टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला अब 11 जून को पल्लेकेले में खेला जाएगा। इसके बाद 14 से 24 जून तक दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद दोनों टीमों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो टेस्ट मैच भी खेलेंगी। पहला टेस्ट 29 जून से 3 जुलाई तक गाले के गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। फिर इसी मैदान पर 8 से 12 जुलाई तक दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड