Friday, April 26, 2024
Advertisement

SL vs AUS: श्रीलंका ने 6 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराया, KKR के खिलाड़ी का कमाल; IPL 2022 में नहीं मिला डेब्यू का मौका

श्रीलंका को इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था। पांच मैचों की वनडे सीरीज के बाकी तीनों मुकाबले अब कोलंबो में ही खेले जाएंगे।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 17, 2022 9:42 IST
श्रीलंका ने...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SRI LANKA CRICKET श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में 26 रनों से हराया

Highlights

  • श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबरी पर
  • दूसरे वनडे में श्रीलंका को 26 रनों से मिली जीत
  • वनडे के बाद खेली जाएगी दो मैचों की टेस्ट सीरीज

ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में हार झेलनी पड़ी है। आपको बता दें कि छह साल बाद एशियाई टीम ने कंगारू टीम को वनडे मैच में हराया है। इससे पहले 2016 में कोलंबो में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को एकदिवसीय मुकाबले में मात दी थी। गौरतलब है कि पहले मुकाबले में भी मेहमान टीम ने कंगारुओं को जोरदार टक्कर दी थी लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने ताबतड़तोड़ पारी खेलकर टीम को मुश्किल से निकालते हुए बारिश प्रभावित मैच में 2 विकेट से जीत दिलाई थी।

श्रीलंका के लिए इस जीत में स्टार साबित हुए ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने। करुणारत्ने आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का भी हिस्सा हैं। उन्होंने इस मुकाबले में पहले 17 गेंदों पर महत्वपूर्ण 18 रन बनाए इसके बाद उन्होंने 47 रन देकर अपने टीम के लिए सर्वाधिक तीन विकेट भी झटके। इस मैच में पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 47 ओवर में 9 विकेट पर 220 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 37.1 ओवर में 189 पर ऑलआउट हो गई।

चमिका करुणारत्ने

Image Source : TWITTER SRI LANKA CRICKET
चमिका करुणारत्ने

फिर फ्लॉप हुआ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम

इसी मैदान पर मंगलवार को खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम हारते-हारते बची थी। 228 पर 7 विकेट गंवाने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने अकेले अपनी दम पर 80 रनों की नाबाद पारी से स्कोर को 282 तक पहुंचाया था और टीम को 2 विकेट से जीत दिलाई थी। ऐसा ही कुछ दूसरे मुकाबले में दिखा लेकिन यहां मैक्सवेल का भी बल्ला नहीं चला। परिणामस्वरूप टीम 189 पर ही सिमट गई। ओपनर डेविड वार्नर 37 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। इसके बाद शुरुआत सभी को मिली लेकिन कोई भी बल्लेबाज 15,20,30 से ऊपर नहीं जा पाया।

चमिका करुणारत्ने का कमाल

इस मुकाबले में जैसा कि हमने बताया कि चमिका करुणारत्ने ने ऑस्ट्रेलिया की हार में बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। इसी कारण वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। वह आईपीएल फ्रेंचाइजी केकेआर में शामिल थे लेकिन उन्हें आईपीएल 2022 में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था। उन्हें शाहरुख खान और जूही चावला के मालिकाना हक वाली केकेआर ने 50 लाख रुपए में खरीदा था। केकेआर का प्रदर्शन लीग के 15वें सीजन में बेहद खराब रहा था और टीम 7वें स्थान पर रही थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement