Thursday, May 09, 2024
Advertisement

SL vs PAK: श्रीलंका और पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के बीच हुआ बड़ा बदलाव, दूसरे टेस्ट के लिए बदली गई जगह

SL vs PAK: श्रीलंका और पाकिस्तान दूसरे टेस्ट के स्थान को बदला गया।

Rajeev Rai Edited By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 18, 2022 0:05 IST
SL vs PAK, Srilanka vs Pakistan, sri lanka cricket- India TV Hindi
Image Source : SRI LANKA CRICKET TWITTER SL vs PAK, Test Series

SL vs PAK: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। यह मुकाबला श्रीलंका के ऐतिहासिक गॉल स्टेडियम में जारी है। श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर दूसरी पारी नें एक विकेट खोकर 36 रन बना लिए हैं और उसके पास पाकिस्तान की पहली पारी के आधार पर 40 रन की बढ़त हो गई है। इस बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने सीरीज में एक बड़ा बदलाव किया है। 

एसएलसी ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच का स्थल कोलंबो से गॉल स्थानांतरित कर दिया। एसएलसी ने कहा कि देश में मौजूदा परिस्थितियों के कारण दौरे से संबंधित संचालन करने में हितधारकों के सामने आने वाली चुनौतियों को कम करने के लिए यह निर्णय लिया गया था। 

मेजबान श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट 24 जुलाई से शुरू होना है। खास बात यह है कि देश में गंभीर स्थिति के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम ने हाल ही में इस द्वीप राष्ट्र का दौरा किया है। इन दोनों टीमों के दौरे सुचारू रूप से चले। ऑस्ट्रेलिया ने देश में बढ़ते आर्थिक संकट के बीच श्रीलंकाई लोगों की मेजबानी करने की प्रशंसा की है। 

इस बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने लंका प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन को भी मौजूदा परिस्थिति का हवाला देते हुए अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। देश में बिगड़ते हालात के बीच श्रीलंका से एशिया कप की मेजबानी भी छीन सकती है और टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया जा सकता है।

बता दें कि श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटाबाया के इस्तीफे के बाद प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे देश के कार्यवाहक राष्ट्रपति बने हैं। उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती देश की आर्थिक स्थिति को सुधारने की है। कर्ज के बोझ तले दबे श्रीलंका में इस वक्त महंगाई आसमान छू रही है। लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालात इतने खराब हो चुके हैं कि लोगों को इंधन भी बेहद मुश्किल से मिल पा रहा है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement