Friday, April 19, 2024
Advertisement

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत? अचानक सामने आया ये बड़ा अपडेट

BCCI के पूर्व चीफ सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत के भारतीय टीम में वापसी पर बड़ा बयान दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 27, 2023 15:35 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh Pant

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कार दुर्घटना में चोटिल हो गए थे। इसी वजह से वह आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2023 में अपना पहला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 1 अप्रैल को खेलेगी। अब सौरव गांगुली ने पंत की हेल्थ पर बड़ा अपडेट दिया है। 

गांगुली ने कही ये बात 

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक गांगुली के लिए सबसे कठिन चुनौतियों में से एक ऋषभ पंत की जगह भरना है जो हाल ही में एक भयानक दुर्घटना में चोटिल होने और फिर सर्जरी के बाद उपलब्ध नहीं हैं। गांगुली ने कहा कि मैंने उनसे कई बार बात की। जाहिर तौर पर वह चोटों और सर्जरी के बाद कठिन दौर से गुजर रहे हैं और मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं। एक साल में या कुछ सालों में हो सकता है कि वह भारत के लिए दोबारा खेले। गांगुली के बयान से लगता है कि पंत एक साल तक वापसी नहीं कर पाएंगे। जबकि ODI वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन अक्टूब और नवंबर में होना है। 

ये खिलाड़ी बन सकता है कप्तान 

क्या वह ऋषभ पंत को आईपीएल के दौरान कुछ समय टीम के साथ देखना पसंद करेंगे जिससे उनके उबरने में भी मदद मिल सके। गांगुली ने कहा कि पता नहीं। हम देखेंगे। दिल्ली की टीम ने अब तक पंत के विकल्प की घोषणा नहीं की है और गांगुली अभी तक फैसला नहीं कर पाए हैं कि युवा अभिषेक पोरेल और अनुभवी शेल्डन जैकसन के बीच बेहतर कौन है? डेविड वार्नर को टीम की कमान सौंपे जाने की संभावना है जबकि अक्षर पटेल इस सत्र में उप कप्तान होंगे।

सौरव गांगुली के मार्गदर्शन में कोलकाता में तीन वनडे शिविर का आयोजन हुआ जिसमें पृथ्वी शॉ, इशांत शर्मा, चेतन सकारिया, मनीष पांडे के अलावा अन्य घरेलू खिलाड़ियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि आईपीएल अभी एक महीने दूर है और सत्र अभी शुरू हुआ है। जितना क्रिकेट वे खेलते हैं उसे देखते हुए सभी खिलाड़ियों को एक साथ लाना मुश्किल है। चार या पांच खिलाड़ी ईरानी ट्रॉफी खेल रहे हैं। सरफराज की अंगुली में चोट लगी है। उनकी उंगुली में फ्रेक्चर नहीं है। उसे आईपीएल के लिए ठीक हो जाना चाहिए

पिछले साल हो गए थे चोटिल 

भारतीय टीम के सुपरस्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल एक भयानक रोड एक्सीडेंट में घायल हो गए थे। इसके बाद उनका मुंबई और देहरादून में इलाज हुआ। कुछ समय से पहले उनकी बैसाखी के सहारे चलते हुए तस्वीर सामने आई थी। वह क्रिकेट से दूर हैं और उनके भारतीय टीम में जल्दी वापसी के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement