Sourav Ganguly-Virat Kohli: 'उन्हें अभ्यास करने दें और...,' एशिया कप को लेकर सौरव गांगुली का विराट कोहली पर बयान

Sourav Ganguly-Virat Kohli: विराट कोहली ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट में आखिरी सेंचुरी लगाई थी। उसके बाद से तीनों फॉर्मेट के 68 मैचों में वह सैकड़ा नहीं जड़ पाए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: August 16, 2022 8:06 IST
सौरव गांगुली और विराट...- India TV Hindi News
Image Source : SOCIAL MEDIA सौरव गांगुली और विराट कोहली (File Photo)

Highlights

  • विराट कोहली ने नवंबर 2019 में लगाया था आखिरी शतक
  • इंग्लैंड के दौरे पर बुरी तरह फ्लॉप रहे थे कोहली
  • पिछले शतक के बाद विराट ने खेले 68 मैच, औसत है 40 से भी कम

Sourav Ganguly: अगर बात क्रिकेट की होती है तो हर कोई सिर्फ पिछले करीब ढाई सालों में सिर्फ एक चर्चा करता है वो है विराट कोहली का शतक या फिर उनका फॉर्म। नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट में 70वां शतक लगाने के बाद विराट कोई भी शतक कहीं भी नहीं लगा पाए हैं। आईपीएल में भी 2016 के एक सीजन में चार शतक लगाने वाले विराट कोहली के बल्ले से यहां भी शतक नहीं निकला है। ऐसे में एशिया कप 2022 की शुरुआत से पहले भी रन मशीन के नाम से मशहूर हुए विराट के फॉर्म को लेकर हर कोई टेंशन में है।

इसी को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली का भी बयान आया है। दादा ने एशिया कप में विराट के फॉर्म में लौटने की पूरी उम्मीद जताई। साथ ही उनको एक बड़ा खिलाड़ी बताते हुए कहा, कि उन्हें अभ्यान करने और खेलने देना चाहिए। आपको बता दें कि एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है। भारत अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। यह टूर्नामेंट 11 सितंबर तक खेला जाएगा। इसमें भारत और पाकिस्तान समेत कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं।

क्या बोले सौरव गांगुली?

सौरव गांगुली ने एक न्यूज चैनल को दिए गए  इंटरव्यू में कहा कि, 'उन्हें (विराट कोहली को) अभ्यास करने दें और मैच खेलने दीजिए। वह बड़े खिलाड़ी हैं और उन्होंने काफी रन बनाए हैं।' साथ ही बीसीसीआई अध्यक्ष ने आगे कहा कि, 'मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही वापसी करेंगे। वह सिर्फ शतक नहीं बना पा रहे हैं और मुझे विश्वास है कि वह एशिया कप में अपना खोया हुआ फॉर्म ढूंढ लेंगे।' विराट का आखिरी शतक ईडेन गार्डेन्स पर टेस्ट मैच में नवंबर 2019 में आया था जहां उन्होंने 136 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद से वह 68 मैचों की 79 पारियों में सिर्फ 2554 रन बना पाए हैं। उनका औसत 35.47 का रहा है।

Virat Kohli vs Pakistan : पाकिस्तान के खिलाफ खूब चला है किंग कोहली का बल्ला, जानिए कितने बनाए हैं रन

ICC अध्यक्ष पद को लेकर भी बोले दादा

वहीं सौरव गांगुली के पिछले कुछ दिनों से आईसीसी के चेयरमैन बनने की भी चर्चाएं तेज हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अगले अध्यक्ष के रूप में उम्मीदवारी को लेकर चल रही अटकलों को खारिज कर दिया। गांगुली ने कहा, 'देखिए ये सब अटकलें हैं और ये सही नहीं हैं। इतनी जल्दी ऐसा नहीं होता है। यह सब बीसीसीआई और सरकार के हाथ में ही है।'

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड