Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Sourav Ganguly: फैंस के लिए बुरी खबर; सौरव गांगुली ने Legends League Cricket से वापस लिया नाम, सामने आई ये वजह

Sourav Ganguly: 16 सितंबर को इंडिया महाराज और वर्ल्ड जायंट्स के बीच होने वाले चैरिटी मैच में सौरव गांगुली को भारतीय टीम की कप्तानी करनी थी। लेकिन अब वीरेन्द्र सहवाग को कप्तानी मिल सकती है।

Shubham Kumar Garga Written By: Shubham Kumar Garga @JournoShubhm
Updated on: September 09, 2022 14:03 IST
सौरव गांगुली- India TV Hindi
Image Source : BCCI सौरव गांगुली

Highlights

  • 16 सितंबर को लीजेंड्स लीग के बीच खेला जाना है ये मुकाबला
  • इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स की टीमों के बीच होगी टक्कर
  • वीरेन्द्र सहवाग को मिल सकती है टीम की कप्तानी

Sourav Ganguly: सौरव गांगुली की कप्तानी और उनके खेल को देखने के लिए फैंस हमेशा उत्सुक रहते थे। पिछले करीब 10 साल से दादा को मैदान पर नहीं देखा गया था। लेकिन 16 सितंबर का इंतजार हर किसी को था। इस दिन लीजेंड लीग (Legends League Cricket) की तर्ज पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए खेले जाने वाले एक खास मुकाबले में गांगुली इंडिया महाराजा टीम की कप्तानी करने वाले थे। लेकिन अब बीसीसीआई अध्यक्ष ने अपना नाम वापस ले लिया है।

गांगुली ने लीग को एक पत्र लिखते हुए अपना नाम वापस लेने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि,"मैं अपने साथियों को इस लीग के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं। यह एक शानदार सोच है जिससे रिटायर्ड क्रिकेटर्स को दोबारा फील्ड पर लाया जाए और फैंस भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। मुझे भी 16 सितंबर 2022 को होने वाले एक मैच के लिए टीम में शामिल करने के लिए धन्यवाद। लेकिन कुछ कारणों से मैं इसमें शामिल नहीं हो पाउंगा।"

क्या है दादा के नाम वापसी की वजह?

सौरव गांगुली ने अपने पत्र में आगे कहा कि,"मेरे कुछ प्रोफेशनल कमिटमेंट और क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेशन के साथ लगातार काम के कारण मैं इस मैच का हिस्सा नहीं रह पाउंगा। मुझे विश्वास है फैंस इस लीग के लिए उत्सुक होंगे और स्टेडियम में भारी क्राउड देखने को मिलेगा। यह लीग खेल के कई स्टार खिलाड़ियों को साथ ला रही है। मुझे विश्वास है कि इसमें शानदार खेल देखने को मिलेगा। मैं ईडेन गार्डेन स्टेडियम में मैच देखने के लिए मौजूद रहुंगा।"

सौरव गांगुली के इस फैसले पर लीग के सीईओ और को-फाउंडर रमन रहेजा ने कहा कि,"हम सौरव के फैसले का सम्मान करते हैं। लीजेंड क्रिकेट लीग दिग्गजों की उपलब्धियों को एक अच्छे और बेस्ट अंदाज में सेलिब्रेट करना चाहती है। सौरव भले ही 16 सितंबर को होने वाले इस मैच में हिस्सा नहीं ले पाएं लेकिन फिर भी वह इसमें मौजूद रहें और हमारे लीजेंड्स का अपनी मौजूदगी से उत्साह भी बढ़ाएंगे। यह हमारे लिए खुशी की बात है।" गौतरतलब है कि इस मैच को आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए आयोजित किया जा रहा है। इससे होने वाली कमाई को कपिल देव के खुशी फाउंडेशन को बेटियों की पढ़ाई और उनके उज्जवल भविष्य के लिए दिया जाएगा।

लीजेंड लीग का ऑफिशियल ट्वीट

Image Source : TWITTER SNAP
लीजेंड लीग का ऑफिशियल ट्वीट

इस मैच के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

इंडिया महाराजा: वीरेंद्र सहवाग (बन सकते हैं कप्तान), मोहम्मद कैफ, युसूफ पठान, एस. बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, एस. श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिंदर शर्मा, रीतेंदर सिंह सोढी।

वर्ल्ड जायंट्स: इयॉन मोर्गन (कप्तान), लिंडल सिमंस, हर्शल गिब्स, जैक कालिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर, नाथन मैक्कुलम, जॉन्टी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओ ब्रायन, दिनेश रामदीन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement